बांसवाड़ा के युवा ने हुनर के दम पर संगीत के क्षेत्र में जमाए कदम, यूट्यूब पर रिलीज किए गानें, लाइव शोज से बनाई देश-विदेश में पहचान

Varun Kumar Bhatt | Updated: 19 Aug 2019, 05:39:26 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

Talented Youth Of Banswara, Music Field, Maddy Sharma : अबतक तीन गानें रिलीज कर चुके है मेडी, लाइव शोज से मिल रही शोहरत, वागड़ के टेलेंट की करना चाहते है मदद

बांसवाड़ा. कहते है ‘हुनर बोलता है’... और बांसवाड़ा के एक युवा ने अपने हुनर के दम पर ही कुछ ऐसा कर दिखाया है जिससे हर तरफ उनके काम की वाहवाही हो रही है। हम बात कर रहे है बांसवाड़ा शहर के मेडी (मधुसूदन शर्मा) की। जिन्होंने करीब 10 साल पहले ही संगीत की दुनिया में वागड़ का नाम रोशन करने की ओर कदम बढ़ा दिए थे और आज उनके गानों और लाइव प्रोग्राम्स को देश ही नहीं वरन विदेशों में भी काफी पंसद किया जा रहा है।

World Photography Day : बांसवाड़ा के रनी-बनी झरनें की अनुपम छटा, 4 किमी पहाड़ी पगडंडी पार करने के बाद दिखाई देता हैं यह खूबसूरत नजारा

इस तरह बढ़ी संगीत में दिलचस्पी
मेडी शर्मा ने बताया कि वे बांसवाड़ा के ही देवकीनंदन जोशी की संगीत प्रस्तुतियों से प्रभावित हुए। फिर जोशी को गुरु मानते हुए उन्होने प्रारंभिक तालिम ली। साथ ही स्कूल के समय होने वाले प्रोग्राम्स और प्रार्थना सभा में भाग लेने लगे। शुरूआती स्ट्रगल के साथ सीखने का सिलसिला शुरू हुआ और अपने ग्रेजुएशन के लिए वह अहमदाबाद रहने लगे। वहां गिटार बजाना सीखा और कॉलेज के दौरान ही अपना म्यूजिकल बैंड भी शुरू किया। मेडी एमबीए की पढ़ाई के साथ-साथ संगीत के क्षेत्र में काफी सीखते गए। पिछले 5 सालों से मेडी मुंबई में अपनी म्यूजिकल जर्नी को आगे बढ़ा रहे है।

प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधकर बांसवाड़ा की बेटी चेताली ने मनाया रक्षा बंधन पर्व, पाया आशीष

अबतक 3 गाने रिलीज किए
मेडी ने अबतक अपने खुद के बनाए तीन गानें यूट्यूब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रिलीज किए। जिनमें आज मुझे रोना है..., मंजिलें... और अंजान रास्ते... है। जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। मेडी अपने म्यूजिकल बैंड के साथ लाइव परफार्मेंस के लिए जाने जाते है। उन्होंने हिंदुस्तान में कई जगहों पर परफार्म करने के अलावा दुबई, थाईलैंड, फुकेट जैसे अन्य देशों में भी लाइव शोज किए है। मेडी बताते है कि उनके पिता कमलानंद शर्मा और उनकी माता देवबाला शर्मा ने हमेशा सपोर्ट किया है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटते ही बच्ची ने लिया जन्म, दिन को यादगार बनाने परिवार ने बेटी का नाम रख लिया ‘कश्मीरा’

फ्यूचर प्रोजेक्ट्स पर जारी है काम
मेडी ने बताया कि हाल ही में उनका ‘आज मुझे रोना है...’ गाना रिलीज हुआ है जिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसके अलावा वह अपने म्यूजिकल बैंड के साथ लाइव शोज करते है। जहां से उनके काम को काफी एप्रिशिएट किया जा रहा है। इसके साथ ही आने वाले दिनों में उनके और भी गानों पर काम चल रहा है जिन्हें जल्द ही रिलीज किया जाएगा। मेडी बताते है कि काफी प्रयासों के बाद अब उन्हें जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री की उम्मीद है। उनका कहना है कि वागड़ क्षेत्र में टेलेंट की कमी नहीं है। कमी है तो सिर्फ एक प्लेटफार्म की और आने वाले समय में वह यहां के टेलेंट को सपोर्ट करना चाहते है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned