scriptबांसवाड़ा : अस्थि विसर्जन के लिए बेणेश्वर जा रहे लोगों से भरी मिनी बस पलटी, युवक की मौत | Mini bus turns over death of young man | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : अस्थि विसर्जन के लिए बेणेश्वर जा रहे लोगों से भरी मिनी बस पलटी, युवक की मौत

हादसे में 25 घायल, मौके पर मची अफरा तफरी

बांसवाड़ाJan 02, 2018 / 11:51 am

Ashish vajpayee

banswara news
बांसवाड़ा . उदयपुर मार्ग पर बडग़ांव और चिडिय़ावासा गांव के समीप सोमवार सुबह करीब दस बजे एक मिनी बस टायर फटने से अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक युवक नवाटापरा निवासी प्रकाश (35) पुत्र प्यारेलाल पारगी की मौत हो गई, वहीं मिनी बस में सवार 25 लोग घायल हो गए। इनमें से चार जनों को गंभीर चोटें आने पर रैफर किया गया है। मिनी बस में सवार लोग अपने ही परिवार के एक युवक की मौत के बाद अस्थि विसर्जन के लिए बेणेश्वर धाम जा रहे थे। हादसे की जानकारी मिलने पर कलक्टर भी अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशलक्षेम पूछी।
अस्पताल चौकी पुलिस के अनुसार बड़ोदिया के समीप नवाटापरा गांव के निवासी हीरा पुत्र वालजी के पुत्र के अस्थि विसर्जन के लिए उनके सगे-संबंधी मिनी बस से बेणेश्वर धाम जा रहे थे। बांसवाड़ा होकर मिनी बस उदयपुर मार्ग से बेणेश्वर रवाना हुई। बडग़ांव और चिडिय़ावासा के बीच मिनी बस के आगे का टायर अचानक फट गया। इससे मिनी बस बेकाबू होकर पलट गई।
मची चीख पुकार… ग्रामीणों ने बढ़ाए हाथ

हादसा होते ही मिनी में सवार लोगों की चीख-पुकार मच गई। मौके से गुजरने वाले और आसपास रहने वाले लोग तत्काल पहुंचे और मिनी बस से घायलों को बाहर निकालने में जुटे। मौके पर लोग सडक़ पर ही इधर-उधर पड़े-पड़े दर्द से कराहते रहे। आसपास खून भी फैला हुआ था। जिन्हें अधिक चोटें नहीं आई, वे अपने रिश्तेदारों की सारसंभाल में भी जुटे। इधर, सूचना मिलने पर कोतवाली और सदर थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को एम्बुलैंस सहित विभिन्न वाहनों से महात्मा गांधी चिकित्सालय भिजवाना शुरू किया। उपखंड अधिकारी डा. भंवरलाल और उपाधीक्षक वीराराम भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।
अस्पताल में अफरातफरी

इधर, जैसे ही घायलों को अस्पताल लाया गया, वहां अफरा-तफरी के हालात हो गए। नर्सिंगकर्मियों ने चिकित्सकों की मदद से घायलों का उपचार करना शुरू हो गया। घायलों का पहले ट्रोमा वार्ड में उपचार किया, इसके बाद इन्हें मेल सॢजकल और अस्थि वार्ड में भेजना शुरू किया। उपचार के दौरान भी कई कार्मिक दर्द से कराहते रहे। यहां उप नियंत्रक डा. नंदलाल चरपोटा, पीएमओ डा. अनिल भाटी, शहर कोतवाल गोविंदसिंह सहित अन्य सहयोग में जुटे रहे।
हादसे में लीमथान निवासी काली/विठला, विठला पुत्र गौतम, नवाटापरा निवासी प्रकाश पुत्र प्यारेलाल, हीरा पुत्र वालजी, शांतिलाल पुत्र जगमाल, राधा/प्रवीण, संतु/रंगा, सोहन पुत्र धीरा, बारीगामा निवासी कालू पुत्र सोमजी, बड़ोदिया निवासी अनिल पुत्र ईश्वर, हुका पुत्र पूंजा, उदा पुत्र वालजी, कड़वी पत्नी करमा, सीमलखेड़ा निवासी हीरा पुत्र खातु, कपूरी/लालजी, वेस्ती/लीमजी, हमीरपुरा निवासी कांति पुत्र हमजी, खांडियादेव निवासी मंजुला पत्नी मणिलाल, मणिलाल पुत्र हुका, गणाऊ निवासी कालूराम पुत्र लक्ष्मण, सामरिया निवासी रामलाल पुत्र जोखिया, भूतवाड़ा निवासी मांगीलाल पुत्र हीरा, छगन पुत्र परमा, केवडिय़ा निवासी कालू पुत्र नाथिया, सागडूंगरी निवासी श्यामलाल पुत्र कानजी, कुशाली पुत्री विठला सामरिया घायल हो गए। इसमें प्रकाश की मौत हो गई। वहीं शांतिलाल, मणिलाल, छगन और श्यामलाल को रैफर किया गया।
पूछी कुशलक्षेम

इधर, जिला कलक्टर भगवतीप्रसाद, उपखंड अधिकारी डा. भंवरलाल, प्रधान राजेश कटारा, युवक कांगे्रस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष नटवर तेली आदि चिकित्सालय पहुंचे और घायलों के उपचार की जानकारी लेने के बाद उनकी कुशलक्षेम पूछी। वहीं 108 के विकास पण्ड्या, राजवीर, कुलदीप, दिलीप, दीपक तेली, अमरचंद, मुकेश कुमार, दिलीपसिंह ने भी घायलों को मौके से अस्पताल लाने और उपचार कराने में सहयोग किया।
रोजगार सहायक था मृतक

बड़ोदिया. हादसे में मृतक प्रकाश पारगी बड़ोदिया ग्राम पंचायत में ग्राम रोजगार सहायक के पद पर 2009 से कार्यरत था। दो माह पूर्व प्रकाश के भतीजे की चोखला रोड पर दुर्घटना में मौत हो गई थी। वह परिजनों के साथ भतीजे के अस्थि विसर्जन के लिए जा रहा था कि हादसा हो गया। प्रकाश के पांच पुत्रियांं तथा दो पुत्र हैं। एक पुत्री की शादी कुछ माह पहले ही कराई है।
वाहनों की लगी कतार

हादसा होने के बाद उदयपुर मुख्य मार्ग होने से वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने मुख्य मार्ग पर एकत्र लोगों को हटाया और काफी मशक्कत के बाद मार्ग को सुचारू कराया। पुलिसकर्मियों ने हादसे की गंभीरता को देखते हुए मिनी बस के नीचे और अंदर भी किसी के फंसे होने की आशंका को देखते हुए तलाशी ली।
क्षमता से अधिक सवारियां!

बताया गया कि मिनी बस में क्षमता से अधिक सवारियां बैठी थीं। मिनी बस के भीतर महिलाएं और बुजुर्ग बैठे थे, वहीं युवा व अन्य लोग इसकी छत पर भी बैठे थे। इससे घायलों की संख्या भी बढ़ गई।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : अस्थि विसर्जन के लिए बेणेश्वर जा रहे लोगों से भरी मिनी बस पलटी, युवक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो