scriptराजस्थान में यहां जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, फिर चार जनों की हुई ऐसी दर्दनाक हालत | people injured in land dispute | Patrika News
बांसवाड़ा

राजस्थान में यहां जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, फिर चार जनों की हुई ऐसी दर्दनाक हालत

www.patrika.com/rajasthan-news

बांसवाड़ाJul 21, 2018 / 11:39 am

Ashish vajpayee

banswara

राजस्थान में यहां जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, फिर चार जनों की हुई ऐसी दर्दनाक हालत

बांसवाड़ा. परतापुर. गढ़ी थाना क्षेत्र के सागवाड़ा मुख्य मार्ग स्थित कुमजी का पारड़ा में शुक्रवार दोपहर जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में चार जने घायल हो गए। इसमें दो घायल युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतापुर में प्राथमिक उपचार के बाद रैफर किया गया। जहां से परिजन दोनों को सागवाड़ा और बाद में उदयपुर ले गए। पुलिस ने मामले में दो जनों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनो पक्षों ने मारपीट को लेकर परस्पर मामले दर्ज करवाए हैं। सीआई भैयालाल आंजना ने बताया कि बेड़वा (परतापुर) निवासी अजीज अली पुत्र शब्बीर हुसैन पटेल ने रिपोर्ट दी कि उसके मामा का लडक़ा मुफज्जल पुत्र कुतुबुद्दीन पठान एवं भतीजा ताहेर उर्फ हकीम पुत्र मोईज अली पटेल शुक्रवार को अपनी पुरानी बल्ब फेक्ट्री में साफ सफाई करने गए थे।
जहां कुछ हथियार बंद लोगों ने हमला कर दिया। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों युवकों ने फैक्ट्री में जाकर शटर बंद कर जान बचाई। इसके बाद परिजनों को सूचना दी। घायलों को परतापुर चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रैफर किया गया। सूचना मिलने पर बोहरा समाज के महिला एवं पुरुष भी चिकित्सालय में जमा हो गए। उन्होंने घटना को लेकर रोष व्यक्त किया। प्रार्थी ने रिपोर्ट में मौके पर कार में भी तोडफ़ोड़ करने की जानकारी दी है। सीआई आंजना ने बताया कि इस मामले में प्रार्थी अजीज की रिपोर्ट पर कुमजी का पारड़ा निवासी ओमप्रकाश पुत्र कानाजी कीर एवं राजु पुत्र रामा कीर सहित छह अन्य लोगों के विरुद्ध प्राणघातक हमला करने का मामला दर्ज कर ओमप्रकाश एवं राजु को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तार युवकों को भी चोट आई है। जिनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया।
दूसरे पक्ष ने भी दी रिपोर्ट
सीआई ने बताया कि कुमजी का पारड़ा निवासी गणेश पुत्र काना कीर ने भी परतापुर निवासी मुफज्जल पठान, ताहेर पटेल एवं अजीज पटेल सहित अन्य दो के खिलाफ जमीन विवाद को लेकर मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है।
पूर्व में दी थी रिपोर्ट
बताया गया कि 16 जुलाई को कुतुबुद्दीन पुत्र अली मोहम्मद पठान ने गढ़ी थाने में रिपोर्ट देकर बताया था कि अज्ञात व्यक्ति 12 जुलाई को फैक्ट्री के आगे लगा लोहे का गेट चुरा ले गए। 16 जुलाई को मुफज्जल एवं मोईज पटेल फेक्ट्री गए तो वहां अज्ञात लोगों ने जमीन पर कब्जा करने की नियत से ट्रैक्टर से जुताई कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो