scriptबांसवाड़ा : चौकी के पास ही चल रहा था जुए-सट्टे का कारोबार, पुलिस पहुंची तो शौचालय में घुस गए सटोरिए, 20 गिरफ्तार | Police arrested 20 gambler in banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : चौकी के पास ही चल रहा था जुए-सट्टे का कारोबार, पुलिस पहुंची तो शौचालय में घुस गए सटोरिए, 20 गिरफ्तार

राजतालाब चौकी के पास जुआ पकड़ा, आरोपितों के कब्जे से करीब बीस हजार की नकदी सहित अन्य सामग्री बरामद

बांसवाड़ाMay 17, 2018 / 02:51 pm

Ashish vajpayee

banswara
बांसवाड़ा. कोतवाली थाना इलाके की सबसे बड़ी राजतालाब चौकी का क्षेत्र इन दिनों अवैध कारोबार का अड्डा बनता दिखाई पड़ा रहा है। बुधवार को एक बार फिर पुलिस ने चौकी से महज कुछ ही मीटर की दूरी पर बड़े पैमाने पर जुआ- सट्टे के कारोबार का भण्डफोड़ किया है, जहां से पुलिस ने करीब 20 जनों को गिरफ्तार करने के साथ आरोपितों के कब्जे से करीब 20 हजार की नकदी, मोबाइल केलकुलेटर, ताश की पत्तियां, सट्टे की पर्चियां सहित अन्य सामान बरामद किया है।
कोतवाली थाना प्रभारी शैतान ङ्क्षसह नाथावत ने बताया कि चौकी के पास कॉलेज रोड पर बड़ के पेड़ वाली गली में बड़े पैमाने पर जुए सट़्टे के कारोबार की सूचना मिली। साथ ही बताया गया कि आरोपितों की ओर दो-तीन दुकानों में सट्टे की पर्चियां काटने के साथ भीतर मकान को पूरा जुआ घर एवं अड्डा बनाकर रखा है, जहां लंबे समय से इस तरह का कारोबार संचालित है। इसकी जानकारी पर कोतवाली थाना पुलिस का जाप्ता सादावस्त्रों में निर्धारित स्थान पर पहुंचा, जहां पुलिस ने पहले घेराबंदी की और फिर दबिशें दीं।
गत महीने भी हुई थी कार्रवाई
शहर के राजतालाब चौकी के पास जुए सट्टे के कारोबार का भण्डाफोड़ होना नई बात नहीं है। इससे पहले गत महीने पुलिस ने ऑनलाइन मटका बाजार का भण्डाफोड़ किया था। इससे पहले ताश की पत्तों का क्लब चलने का मामला भी सामने आया है, जिसमें चौकी प्रभारी एवं एक कांस्टेबल की मिलीभगत होनी की वजह से तत्कालीन एसपी ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर किया था। जानकारों के अनुसार गत महीने एवं बुधवार को जो पुलिस ने जुए सट्टे के कारोबार का भण्डाफोड़ किया था। असल में यह कारोबार भी पुलिस की मिलीभगत के संचालित किया जा रहा था। यही वजह है कि आरोपितों ने दुकानों के बाहर सट्टे की पर्चियां काटने के काउंटर लगा रखे थे।
इन्हें किया गिरफ्तार
सुभाष नगर निवासी रवि पुत्र मांगीलाल, पवन पुत्र प्रेम यादव, गफ्फार खान पुत्र सिकंदर खान, होली चौक निवासी विक्रम पुत्र लक्सीराम चौहान, सुदंर गांव कूपड़ा निवासी देवचंद पुत्र मोगजी मईड़ा, तेलीवाड़ा पृथ्वीगंज निवासी बाबर पुत्र अकबर खां, वाडिय़ा कॉलोनी निवासी मोतीराम पुत्र सुखराम गोस्वामी, विनोद टॉकीज के पीछे के निवासी बंशीलाल पुत्र कोदर यावद, अंबामाता मंदिर के पीछे के निवासी राजू पुत्र रमेश, हुसैनी चौक निवासी मोहम्मद अली पुत्र ईशाख मोहम्मद, खांदू कॉलोनी निवासी रणजीत ङ्क्षसह पुत्र भोलसिंह बंजारा, आरटीओ ऑफिस के सामने निवासी प्रभु पुत्र खातू डोडियार, वाडिय़ा कॉलोनी निवासी कालूराम पुत्र मांगीलाल गरासिया, रवि पुत्र नानूराम बंजारा, मोहन सिंह पुत्र रणजीत सिंह, बाबा बस्ती निवासी सोनू पुत्र अंबालाल को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस से बचने के लिए शौचालय में घुसे
पुलिस आरोपितों को दबोचने के लिए पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई। इसमें छह-सात जने तो पुलिस को देखकर भाग छूटे। वहीं जिन्होंने इधर-उधर छिपने का प्रयास किया उनको पुलिस ने दबोच लिया। कुछ आरोपित तो शौचालय में भी घुस गए। वहीं कुछ ने छत पर जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सभी आरोपितों को वहीं दबोच लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो