scriptबांसवाड़ा : छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी प्रिंसिपल को शिक्षा विभाग ने किया निलंबित | Principal suspended by education department for molestation with girl | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी प्रिंसिपल को शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने जारी किए आदेश

बांसवाड़ाJan 24, 2018 / 01:00 pm

Ashish vajpayee

bsw news
बांसवाड़ा. स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय, बारी सियातलाई में छात्रा से कथित छेड़छाड़ के आरोपों से घिरे संस्थाप्रधान किशनसिंह को माध्यमिक शिक्षा के निदेशक नथमल डिडेल ने विभागीय जांच विचाराधीन होने से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इससे पहले दोपहर में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद की राज्य परियोजन निदेशक के आदेशों के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से संस्थाप्रधान को बीकानेर के लिए कार्यमुक्त कर दिया था।
निदेशक की ओर से देर शाम जारी आदेश में संस्थाप्रधान किशनसिंह को राजस्थान असैनिक सेवा नियम 1958 के 13 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग कर निलंबित कर दिया। निलंबन काल में उसका मुख्यालय माध्यमिक शिक्षा निदेशक के मुख्यालय कार्यालय में किया गया है। साथ ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद की राज्य परियोजना निदेशक को संस्थाप्रधान किशनसिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए आरोप पत्र, आरोप विवरण पत्र और प्रमाणित अभिलेख भिजवाने के निर्देश दिए गए हैं।
इससे पहले मंगलवार दोपहर में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद की राज्य परियोजन निदेशक आनंदी की ओर से रमसा के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक को आदेश जारी किए गए। इसमें कहा कि संस्थाप्रधान किशनसिंह को राजकीय माध्यमिक विद्यालय ज्ञानछायन से पहले स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय घाटोल और उसके बाद बारी सियातलाई बांसवाड़ा प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया था। उक्त मामले में संस्थाप्रधान के खिलाफ बांसवाड़ा तहसीलदार और जिला शिक्षा अधिकारी की तत्कालिक रिपोर्ट व डीईओ की प्रारंभिक जांच के आधार पर तत्काल प्रभाव से मूल विभाग निदेशक माध्यमिक शिक्षा के लिए कार्यमुक्त किया जाए। इस पर रमसा एडीपीसी के जयपुर प्रवास पर होने से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से संस्थाप्रधान को कार्यमुक्त कर दिया गया।
यह था मामला

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय, बारी सियातलाई की एक छात्रा ने आठ दिन पहले संस्थाप्रधान किशनसिंह के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे। इस पर विद्यालय में जमकर हंगामा हुआ था। वहीं विभागीय स्तर पर दल गठित कर प्रकरण की जांच की भी शुरू की गई, लेकिन जांच दल शिकायतकर्ता छात्रा के बयान नहीं ले पाया था, जिस पर सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने स्वयं विद्यालय पहुंचकर छात्रा से हकीकत जानी थी।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी प्रिंसिपल को शिक्षा विभाग ने किया निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो