scriptबांसवाड़ा : ग्राहकी के साथ बढ़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी, बरत रहे एहतियात, देखें वीडियो… | Rajasthan Patrika Get Safe Go Campaign In Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : ग्राहकी के साथ बढ़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी, बरत रहे एहतियात, देखें वीडियो…

Banswara Latest Hindi News : राजस्थान पत्रिका गेट सेफ गो अभियान, कोविड-19 महामारी के बीच त्योहार, लोगों से सतर्क रहने की अपील

बांसवाड़ाNov 14, 2020 / 10:49 am

Varun Bhatt

बांसवाड़ा : ग्राहकी के साथ बढ़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी, बरत रहे एहतियात, देखें वीडियो...

बांसवाड़ा : ग्राहकी के साथ बढ़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी, बरत रहे एहतियात, देखें वीडियो…

बांसवाड़ा. कोरोना संक्रमण के निदान के लिए अभी तक कोई दवाई या वैक्सीन नहीं आई है। दिवाली पर्व को देखते हुए बाजार में चहल पहल पहले की तुलना में बढ़ी हैं। ऐसे में लोग मास्क लगाकर तथा निश्चित दूरी बनाते हुए खरीददारी कर रहे हैं। वहीं व्यापारी भी पूर्ण एहतियात बरत रहे हैं। त्योहारी सीजन होने से ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स सहित सभी क्षेत्रों में ग्राहकी जोरों पर है। ऐसे में सुरक्षा के बंदोबस्त पूरी तरह से किए गए है। राजस्थान पत्रिका के गेट सेफ गो अभियान के तहत भी यही संदेश दिया जा रहा है…. सुरक्षित ग्राहक-सतर्क दुकानदार।
मास्क और सामाजिक दूरी सबसे ज्यादा जरूरी
शहर के दाहोद मार्ग स्थित नवनीत मोटर्स के मैनेजर जावेद खान पठान ने बताया कि दीपोत्सव का महापर्व होने से लोगों में नए वाहन खरीदने का काफी उत्साह है। करीब 6 माह बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में कोविड-19 से ग्राहकों सहित स्टाफ सदस्यों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। ट्रू वैल्यू मैनेजर पंकज दीक्षित ने कहा कि नए वाहनों के साथ ही लोगों में अच्छी कंडीशन के पुराने वाहनों की भी काफी डिमांड है। लोगों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए उन्हें पसंदीदा वाहन उपलब्ध कराए जा रहे है। सेल्सकर्मी जयदीप पंचाल ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई है। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही ग्राहकों से डील की जा रही है। समय-समय पर वाहनों को सेनेटाइज किया जा रहा है साथ ही सभी स्टाफ सदस्य ग्राहकों को महामारी के प्रति जागरूक कर रहे हैं।
कुछ भी खरीदने पर मास्क और सेनेटाइजर फ्री
शहर के उदयपुर मार्ग स्थित गणेशम इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक सचिन सराफ ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए अच्छी पहल की है। उन्होंने बताया कि त्योहार होने के कारण ग्राहकी बढ़ी है। लेकिन कोविड-19 का असर अभी भी जारी है। ऐसे में कोई भी लापरवाही नहीं की जा सकती। सरकारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। शोरूम पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक सामान और होम एप्लायंस उपलब्ध है। लोग परिवार सहित शोरूम पर आते है। इसलिए सबसे पहले तापमान मापा जाता है। साथ ही हाथों को सेनेटाइज किए जाने के बाद ही सामान दिखाया जाता है। इस दौरान मास्क और सोशल दूरी का ध्यान रखा जा रहा है। ग्राहक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि यहां से खरीदारी करने पर हर ग्राहक को सेनेटाइजर और मास्क उपहार में दिए जा रहे है। जो सराहनीय है।
शोरूम पर करते है गाइडलाइन की पालना
शहर के उदयपुर मार्ग स्थित हीरो शोरूम के मालिक मुन्नवर हुसैन ने बताया कि दीपावली के अवसर पर मोटर साइकिलों की भारी बिक्री की जाती है। कोविड-19 के चलते पिछले कुछ माह से बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला लेकिन नवरात्रि के बाद से खरीदारी बढ़ी है। हालांकि महामारी के प्रभाव को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हुए है। एक डॉक्टर होने के नाते सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रोगियों को निशुल्क परामर्श देने से दिन की शुरूआत होती है। इसके बाद शोरूम पर आकर कामकाज देखते है। शोरूम पर सेनेटाइजर की व्यवस्था की हुई है। लोगों को मास्क पहनने के बाद ही वाहन दिखाए जाते है। जो लोग मास्क पहनकर नहीं आते उन्हें निशुल्क मास्क भी उपलब्ध करा दिया जाता है। सुबह और रात को शोरूम सहित गाडिय़ों को सेनेटाइज किया जा रहा है। स्टाफ सदस्यों को भी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए है।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : ग्राहकी के साथ बढ़ी सुरक्षा की जिम्मेदारी, बरत रहे एहतियात, देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो