scriptVideo : पत्रिका और पुलिस विभाग का आयोजन : घर-आंगन सजी रंगोली, गूंजी सामाजिक संदेशों की बोली | Rangoli competition in joint venture of Patrika and Police Department | Patrika News
बांसवाड़ा

Video : पत्रिका और पुलिस विभाग का आयोजन : घर-आंगन सजी रंगोली, गूंजी सामाजिक संदेशों की बोली

पत्रिका एवं पुलिस विभाग के संयुक्त तत्वावधान में हुई रंगोली प्रतियोगिता

बांसवाड़ाFeb 17, 2018 / 11:44 pm

Ashish vajpayee

patrika rangoli
बांसवाड़ा. रंगों से सजा आंगन। खुशनुमा माहौल और कुछ अलग संदेश देने की ललक। रिजर्व पुलिस लाइन में शनिवार का दिन कुछ ऐसा ही खास था। यहां निवासरत पुलिस कार्मिकों के परिवारों के लिए पुलिस विभाग एवं राजस्थान पत्रिका की ओर से रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत अभियान , रण क्षेत्र में शक्ति के साथ-साथ शांति का संदेश देते सफेद कबूतर और आन-बान-शान से लहराता राष्ट्रीय ध्वज जैसे सामाजिक संदेशों और देश भक्ति से ओत-प्रोत रंगोली उकेरी।
इस अवसर पर प्रतियोगिता के निर्णायक पुलिस उप अधीक्षक वीराराम चौधरी थे। प्रारंभ में राजस्थान पत्रिका बांसवाड़ा के शाखा प्रभारी कल्पेश सोनी ने आयोजन के उद्देश्य की जानकारी दी। इस मौके पर पुलिस लाइन के हवलदार मेजर रघुवीर सिंह चौधरी, एलओ लालसिंह, एसआई छतर सिंह, सीआई प्रदीप बिट्टू व अन्य उपस्थित थे।
हर आंगन में सजी रंगोली
दाहोद रोड स्थित पुलिस लाइन आवासीय कॉलोनी में पूरे परिसर में कमोबेश हर मकान के आंगन में रंगोली सजी थी। यहां नजारा किसी उत्सव से कम नहीं था। सुबह से हर कोई अच्छी रंगोली बनाने को लेकर उत्साहित था। कहीं मां- बेटी ने तो कहीं सास ने बहु ने मिलकर रंगोली सजाई। पति भी पत्नी के सहयोग में पीछे नहीं रहे। नजारा किसी उत्सव से कम नहीं था।
इन्होंने मारी बाजी
प्रतियोगिता में बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओं शीर्षक के आधार पर प्रथम स्थान पर अंजली लबाना, वेना, अफसाना, पलक, सुभद्रा, कृष्णिका, जागृति, मुस्कान, विजेन्द्र सिंह रहे। द्वितीय स्थान पर स्वच्छ भारत अभियान में वीरकुम्भा, अनीता, रमेश कांस्टेबल व चालक नागेन्द्र तथा तृतीय स्थान पर रंगोली में हेमलता, जयंती, राजेश, कलावती रही।
साथ ही शांति के संदेश की पेंटिंग में ज्योति परमार, विजेता, दिव्या, भावना, रीनल, प्रतीक, प्रीति, स्वच्छ भारत अभियान की धर्मपाल, सोनल, आरती, सूर्यप्रकाश, सुमन तथा रंगोली में राजू, रमेश चन्द्र, बदामी, भावना, गुन्नु, मनीष, रोशन व आरती शामिल हुए। वहीं पर्यावरण में गंगा, बसंती, लक्ष्मी, कांता, रेशम ने हिस्सा लिया। बेटी बचाओ में पूनम के साथ ही शीतल, गुंजन, वगदीराम व अन्य ने सहयोग दिया।

Home / Banswara / Video : पत्रिका और पुलिस विभाग का आयोजन : घर-आंगन सजी रंगोली, गूंजी सामाजिक संदेशों की बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो