Video : बांसवाड़ा : पत्रकार वार्ता में बोले राज्यमंत्री बामनिया- ‘मंत्री पद कांटों का ताज, लेकिन जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे’

deendayal sharma | Publish: Jan, 01 2019 01:40:28 PM (IST) Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री बनने के बाद पहली बार बांसवाड़ा आए राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने कहा है कि मंत्री पद कांटों का ताज है। आने वाले समय में लोकसभा चुनाव हैं और वर्तमान में वर्तमान में देश में कठिन परिस्थितियां हैं। मंत्री पद होने के कारण उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है। इसके बावजूद कांगे्रस पार्टी पूरी ताकत से लोकसभा चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। सर्कि ट हाउस में मीडियाकर्मियों से बातचीत में राज्यमंत्री बामनिया ने कहा कि वे शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, सिंचाई, बिजली और रोजगार उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकताओं में शामिल होगा। उन्होंने जनजाति उपयोजना क्षेत्र में विकास के सवाल पर कहा कि जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर वर्तमान स्थिति को जानेंगे और जनता की मांग के आधार पर आने वाले पांच साल के लिए कार्ययोजना बनाएंगे।

बामनिया ने कहा कि आने वाले समय में युवाओं को रोजगार मिले, उस दृष्टि से यहां अधिकाधिक उद्योग लग सकें, इसका प्रयास करेंगे। शहर के विकास के सवाल पर कहा कि सफाई, सडक़, सौन्दर्यीकरण, यातायात समस्या आदि का निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने जिले में भाजपा शासन में बंद हो गई परियोजनाओं के संबंध में कहा कि सरकार इन परियोजनाओं के बारे में जानकारी कर रही है और नए सिरे से कार्ययोजना बनाई जाएगी, ताकि इन परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा सके। राज्यमंत्री ने अपने पूरे कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों की गैर मौजूदगी के सवाल पर कहा कि हो सकता है, वे व्यस्त होंगे, इसलिए नहीं आ पाए होंगे। घर का छोटा मामला है। कोई ऐसी बड़ी लड़ाई नहीं है कि हम साथ में नहीं बैठ सकते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned