scriptबड़े भाई ने बेरोजगार छोटे को उतारा मौत की घाट | The elder brother killed unemployed younger one | Patrika News
बांसवाड़ा

बड़े भाई ने बेरोजगार छोटे को उतारा मौत की घाट

बांसवाड़ा में दर्दनाक हादसा : गेंती से वार कर छोटे भाई को मार डाला, पुलिस ने दबोचा, सज्जनगढ़ क्षेत्र में वारदात, बेकार बैठे रहने के उलाहने और शंका के चलते हत्या की आशंका

बांसवाड़ाAug 19, 2022 / 11:32 pm

Ashish vajpayee

बड़े भाई ने बेरोजगार छोटे को उतारा मौत की घाट

बड़े भाई ने बेरोजगार छोटे को उतारा मौत की घाट

बांसवाड़ा. जिले के सज्जनगढ़ क्षेत्र में लोहमर्षक घटना में बड़े भाई ने गेंती से वार कर अपने छोटे भाई की हत्या कर दी। गुरुवार देर रात को हुई वारदात की सूचना पर सुबह कार्रवाई में जुटी। पुलिस ने आरोपी को डिटेन कर लिया है। पुलिस को यह हत्या बेकार बैठे रहने के उलाहने और शंका के चलते होने का कयास है। इसे लेकर आरोपी से पूछताछ जारी है।
थानाधिकारी धनपतसिंह ने बताया कि चतराखूंटा गांव में 21 वर्षीय अविवाहित विकेश पुत्र हकजी गरासिया की हत्या उसके ही बड़े भाई अर्जुन ने की। इसकी रिपोर्ट मृतक के 66 वर्षीय पिता हकजी ने पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने मौका मुआयना कर केस दर्ज किया। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि मृतक विकेश राजीविका में सेवारत था और खेती-बाड़ी भी खुद संभालता था, जबकि आरोपी अर्जुन बीए-बीएड शिक्षित और शादीशुदा होकर भी बेकार घूमता था। घर चलाने का पूरा जिम्मा विकेश पर रहा।
हालांकि अर्जुन घर से करीब एक किलोमीटर दूर नए मकान में रहता था, लेकिन उसकी ठाले घूमने और काम-धंधा नहीं करने से परिजन परेशान थे। शुरुआती जांच से सामने आया कि इसे लेकर उलाहना देने पर उसने घात लगाकर हमला किया और हत्या कर दी। वारदात के बाद भागे आरोपी अर्जुन को तलाश कर पुलिस ने डिटेन कर लिया है। उससे पूछताछ जारी है।
पिछवाड़े से छत पर चढ़ा, कवेलू हटा उतरकर की हत्या
मामले में मृतक के पिता हकजी पुत्र राजहेंग ने बताया कि रात करीब दस बजे घर में सभी लोग भोजन के बाद सो गए थे। उसके बाद अर्जुन आया और घर के पीछे से छत पर चढकऱ केलू हटाकर उतरा। फिर गेंती से सोए विकेश पर हमला कर दिया। भीतर से शोर सुनकर विकेश की मां उठी। अंदर बंद कमरे से आवाज सुनकर वह चौंकी और उठाया। तब जाकर देखने पर गेंती लिए अर्जुन को निकलते देखा। उसके भाग निकलने पर गंभीर घायल विकेश को वे करीबी गुजरात के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर शव लाने के बाद सुबह पुलिस को सूचना दी।
चार दिन पहले पत्नी को भी बुरी तरह पीटा था
परिजनों के अनुसार अर्जुन ने चार दिन पहले उसकी पत्नी हेना के साथ भी बुरी तरह मारपीट की थी। इससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। इस हमले के पीछे शंका होने के संकेत मिले। हालांकि इस संबंध में अभी जांच जारी है। पुलिस ने दूसरे दिन शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा। इसके बाद शाम को अंतिम संस्कार कर दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो