Video : बांसवाड़ा : नदी में डूबा बालक, दर्दनाक मौत, 2 किमी दूर मिला शव

Ashish vajpayee

Publish: Sep, 17 2017 07:11:34 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 08:52:06 (IST)

Banswara, Rajasthan, India
Video : बांसवाड़ा : नदी में डूबा बालक, दर्दनाक मौत, 2 किमी दूर मिला शव

बांसवाड़ा शहर की कागदी नदी के तेज बहाव की चपेट में आया बालक,परिवार में छाया मातम

 

 बांसवाड़ा. कोतवाली क्षेत्र के कागदी पिकअप वियर से निकल रही नदी में नहाने के लिए छलांग लगाने वाला बालक पानी के तेज बहाव के साथ बह गया, जिसका शव हादसा स्थल से तकरीबन दो किलोमीटर रातीतलाई स्थित पुलिया के पास से बरामद हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृत बालक सद थाने में कार्यरत महिला कांस्टेबल का दत्तक पुत्र है। हादसे की सूचना पर महात्मा गांधी चिकित्सालय में परिजनों एवं समाजजनों का जमावड़ा लग गया। वहीं परिजन बच्चे की मौत से होश खो बैठे, जिनको समुदाय के लोग ढांढ़स बंधाते दिखाई पड़े।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के कंधारवाड़ी निवासी बेलिम मोहम्मद सफीक (12) पुत्र अब्दुल समीम बेलिम रविवार की शाम कॉलोनी के कुछ बच्चों के साथ किशनपोल गेट के पास पुलिया पर कागदी से निकल रही नदी में नहाने के लिए पहुंच गया। वहां बच्चे नदी में छलांग लगाने के बाद कुछ दूरी पर स्थित रपट पर रस्सी एवं पाइप के सहारे रुक जाते थे। रविवार को पानी का बहाव काफी तेज था। तभी सफीक ने कागदी में छलांग लगाई और वह बाहर नहीं आया। सफीक के पानी में बहने से मौके पर मौजूद लोग साथी बालक एवं स्थानीय लोग चिल्लाए, लेकिन तब तक वह पानी के तेज बहाव के साथ बहता हुआ निकल गया। इसके बाद लोग दौडकऱ आए और सफीक को देखते हुए रातीतलाई स्थित पुलिया तक पहुंचे, जहां उनको झाडिय़ों के पास सफीक पानी में मिला। इस पर परिजन उसे महात्मा गांधी चिकित्साल्य लेकर आए, जहां कुछ तक तो चिकित्सकों ने उपचार किया, लेकिन इसके थोड़ी ही देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।

मेरा लाल कभी नहीं गया ऐसे नहाने

बच्चे की मां सदर थाना क्षेत्र में महिला कांस्टेबल फरजाना ने बताया कि वह उसके भाई का लडक़ा है, लेकिन उसने सफीक को गोद ले रखा था। इसके चलते वह उसके पास ही रहता था। फरजाना ने बताया कि सफीक की परीक्षा चल रही थी। इसलिए वह तैयारी में व्यस्त था। क्या पता ऐसा हादसा हो जाएगा। फरजाना ने बताया वह गोरखी ईमली ससुराल गई थी। इसके बाद पीछे से सफीक घर से पता नहीं जाने कैसे निकल गया। इसके बाद क्षेत्रवासियों ने फोन पर सफीक के पानी में डूबने की सूचना दी। इस पर उसके होश उड़ गए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned