scriptसोशल मीडिया पर वीडियो देखा तो आया लालच में, दुर्लभ चूहा कराया चोरी | When saw the video on social media, got greedy | Patrika News
बांसवाड़ा

सोशल मीडिया पर वीडियो देखा तो आया लालच में, दुर्लभ चूहा कराया चोरी

घेराबंदी में आया खरीदार तो खुली पोल
-सज्जनगढ़ थाने में वृद्ध की रिपोर्ट पर तीन जने नामजद

बांसवाड़ाOct 02, 2022 / 06:07 pm

Varun Bhatt

सोशल मीडिया पर वीडियो देखा तो आया लालच में, दुर्लभ चूहा कराया चोरी

सोशल मीडिया पर वीडियो देखा तो आया लालच में, दुर्लभ चूहा कराया चोरी

बांसवाड़ा. जिले के सज्जनगढ़ क्षेत्र में शौक में पाले जा रहे कांटेवाले जाउ किस्म के दुर्लभ चूहे की चोरी का मामला सामने आया है। इसे लेकर विवाद बढऩे पर बाकायदा भांजगड़ा भी हुआ, लेकिन बात नहीं बनी। तब चूहे के मालिक ने तीन जनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।
पुलिस के अनुसार पाड़ला वड़खिया गांव के 62 वर्षीय मगु पुत्र सुरेश पुत्र मोगा खिहुरी ने रिपोर्ट में बताया कि उसने घर पर खरगोश, मुर्गों के साथ एक जाउ चूहा पाला हुआ था। जिसे 28 सितम्बर की रात करीब दो बजे रहा था। 700 ग्राम वजनी कांटेदार काले चूहे को उसके भाई का पोता सुरेश पुत्र मोगा अपने साथी मोहित पुत्र देवदास और अरविंद पुत्र बदिया खिहुरी के साथ मिलकर चुरा ले गया और जीवाखूंटा निवासी भरत को बेच दिया है। इस पर प्रकरण दर्ज कर जांच हैड कांस्टेबल मगनलाल को सौंपी गई।
चूहा चोरों का यों मिला संकेत

थानाधिकारी धनपतसिंह ने बताया कि शनिवार को जीवाखूंटा निवासी चेतना पत्नी भरत ने थाने आकर बताया कि पाड़ला वड़खिया गांव से उसका पति लापता हो गया। कुछ लोगों ने उसकी बाइक भी छीन ली। इस पर जांच के लिए पुलिस दल मौके पर गया तो यहां सरपंच केशवलाल के घर के करीब कुछ लोग भांजगड़ा करते दिखे। उनसे पता चला कि मामला चूहा चोरी का है।
यू-ट्यूब के वीडियो से हुआ लालच, खरीद की पेशकश भी

पूछताछ से मालूम हुआ कि जीवाखूंटा के ई-मित्र भरत को यू ट्यूब पर वीडियो के जरिए पता चला कि कांटेदार चूहा दुर्लभ है और दस लाख में बिकता है। इस पर लालच में आकर उसने मगु के घर जाकर चूहा खरीदने की पेशकश की। मगु ने इनकार कर दिया, तो एकबारगी भरत लौट गया। उसके बाद उसने पाड़ला वड़खिया के दो-तीन परिचितों से चर्चा की तो उन्होंने चूहा चुराकर भरत को बेच दिया। उधर, गायब होने पर मगु को इसे खरीदने आए भरत पर ही शंका हुई। इत्तेफाक रहा कि शनिवार दोपहर में ही उसे भरत बाइक पर जाता दिखा तो गांव के लोगों के साथ रोक दिया। फिर घेरे में आए भरत ने ही जब यह कहा कि उसे तो चूहा तुम्हारे ही गांव के लोगों ने लाकर दिया है, तो सभी चौंक गए। बाद में ग्रामीणों ने बाइक वहीं खड़ी करवाते हुए भरत को यह कहकर रवाना किया कि चूहा लाकर अपनी बाइक ले जाना। पुलिस को बाइक भी सरपंच के घर के करीब बाइक सही सलामत मिली। मामले पर पुलिस अब नामजद आरोपियों की तलाश में है।

Home / Banswara / सोशल मीडिया पर वीडियो देखा तो आया लालच में, दुर्लभ चूहा कराया चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो