तलवार लहराते पकड़ा युवक, पूछताछ से शातिर नकबजन होने का खुलासा

बांसवाड़ा-डूंगरपुर की आधा दर्जन वारदातों में रहा है वांछित, कोतवाली पुलिस ने जेल भेजकर संबंधित थानों को दी इत्तला

By: Ashish vajpayee

Published: 15 Oct 2021, 02:28 AM IST

बांसवाड़ा. पर्व-त्योहारों पर इन दिनों शहर में अपराधियों के धरपकड़ का अभियान कारगर होता दिखलाई दे रहा है। इसी क्रम में बुधवार रात नाकाबंदी के दौरान खुली तलवार लेकर लोगों को धमकाते एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ा। कोतवाली लाकर पूछताछ पर उसने चोरी-नकबजनी की आधा दर्जन वारदातें कबूली। पता चला कि आरोपी डूंगरपुर जिले में भी वांछित है।
पुलिस के अनुसार पुलिस अधीक्षक कावेंद्रसिंह सागर के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत रात को सीआई रतनसिंह चौहान के नेतृत्व में एसआई कांतिलाल मीणा, कांस्टेबल पृथ्वीपालसिंह मुकेशकुमार व राहुल की टीम रतलाम रोड पर नाकाबन्दी में जुटी थी। इसी बीच, नंगी तलवार लेकर एक बदमाश द्वारा लोगों को डराने-धमकाने की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची और आरोपी सदर इलाके के धनपुरा निवासी परमेश पुत्र लक्ष्मण निनामा को धरदबोचा। हाथ से तलवार छीनकर उसे थाने लाने के बाद पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया। फिर 24 वर्षीय आरोपी से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने अपने गांव के साथियों अनिल पुत्र मणीलाल, दिनेश उर्फ राजकुमार पुत्र लक्ष्मण, सुनील पुत्र सोहन चरपोटा तथा पाड़ी खुर्द निवासी मेडा के साथ मिलकर आधा दर्जन चोरी-नकबजनी की वारदातें कबूली। तब दूसरे दिन विभिन्न थानों से तस्दीक कर गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए।
कुछ दर्ज केस में वांछित, कुछ नए केस भी खुले
सीआई चौहान के अनुसार आरोपी परमेश ने 1 सालभर पहले अपने साथी के साथ नयागांव रोड के किनारे से बाइक, कलिंजरा में 8 पहले एक दुकान का ताला तोडकर 60 मोबाइल, करीब 6 माह पूर्व चिबडातलाई से बाइक, 5 महीने पहले साबला मे बाइक, बडग़ांव में किराणा दुकान से सामान व नकदी और बोदला में सूने मकान का ताला तोड़कर जेवर चुराना स्वीकार किया। फिर थानों से संपर्क पर मालूम हुआ कि सदर थाने में दर्ज 2010 और 2012 के चोरी के दो-दो केस और इसी साल गढ़ी व कलिंजरा थानों में दर्ज नकबजनी के मामलों में आरोपी वांछित है। इसके मद्देनजर सूचना देने से अब संबंधित थाने अपने क्षेत्र के प्रकरणों में अग्रिम कार्रवाई करेंगे।

Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned