scriptबांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को आरोपी के घर के आंगन में सुलाया, आरोपी पक्ष के सभी पुरुष घर छोड़ भाग गए | Youth injured in land dispute | Patrika News
बांसवाड़ा

बांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को आरोपी के घर के आंगन में सुलाया, आरोपी पक्ष के सभी पुरुष घर छोड़ भाग गए

www.patrika.com/rajasthan-news

बांसवाड़ाAug 05, 2018 / 01:11 pm

Ashish vajpayee

banswara

बांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को आरोपी के घर के आंगन में सुलाया, आरोपी पक्ष के सभी पुरुष घर छोड़ भाग गए

बांसवाड़ा. छोटी सरवा. पंचायत गोपालपुरा के दर्रा गांव में गत माह जमीन विवाद में दो पक्षों में हुए संघर्ष में घायल युवक को शनिवार को आरोपी के घर के आंगन में सुला देने से माहौल गर्मा गया। इधर आरोपी पक्ष के पुरुष लोग घर छोड़ भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और समझाश की। युवक के परिजन इलाज आदि का पर्याप्त मुआवजा व आरोपी पक्ष पर प्रभावी कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। कार्रवाई का भरोसा मिलने पर परिजन घायल युवक को घर ले गए। गत माह पूर्व दर्रा गांव में विवादित जमीन पर फसल बुवाई को लेकर यहीं के निवासी चिमनलाल निनामा का प्रभुलाल अड़ से विवाद गया था। दोनों पक्षों में हुए संघर्ष में चिमनलाल गंभीर घायल हो गया। उसके एक पैर तथा कमर में गंभीर चोट आई। इससे वह बैठ नहीं पा रहा है।
शनिवार को परिजन चिमनलाल को आरोपी प्रभुलाल के घर पर ले आए और आंगन में खांट पर लिटा दिया। इससे माहौल गर्मा गया। इस दौरान आरोपी पक्ष के पुरुष लोग घर छोड़ गए। सूचना पर पाटन थाने से हैड कांस्टेबल नारायणसिंह, दर्रा बीट प्रभारी शंकरलाल मौके पर पहुंचे और समझाइश के प्रयास किए। लेकिन परिजन आरोपी पक्ष पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। पीडि़त पक्ष ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। इस दौरान काफी बहस हुई। इस पर बीट प्रभारी ने ग्रामीणों तथा परिजनों घायल वहां से हटाने का दबाव बनाया। वहीं कार्रवाई का भरोसा देने के बाद परिजन घायल को घर ले गए।
पुलिस ने वार्ता के लिए घायल चिमनलाल के पिता व ग्रामीणों को पाटन थाने बुलाया। लेकिन खबर लिखे जाने तक कोई समझौता नहीं हो पाया। मामले में एक माह बीत जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े होते हैं। इस संबंध में एसएचओ रूपलाल मीणा ने बताया कि वह अभी बांसवाड़ा आए हुए हैं। पाटन पुलिस ने बताया की दोनों पक्षों से विवाद में मारपीट की रिपोर्ट कर ली गई है। दूसरे पक्ष के प्रभुलाल ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने उसकी पत्नी शारदा पर कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया था।

Home / Banswara / बांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को आरोपी के घर के आंगन में सुलाया, आरोपी पक्ष के सभी पुरुष घर छोड़ भाग गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो