scriptकिन पावरफुल लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं अखिलेश, सरकार पर लगाया बड़ा आरोप | Akhilesh Yadav statement on poisonous liquor case | Patrika News
बाराबंकी

किन पावरफुल लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं अखिलेश, सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

– पावर हाउस ब्रांड के पीछे के पावरफुल लोगों पर कब होगी कार्रवाई
– जहरीली शराब कांड पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान
– पीड़ित के परिजनों को बीस लाख का मुआवजा दे सरकार
 

बाराबंकीJun 09, 2019 / 08:30 am

नितिन श्रीवास्तव

Akhilesh Yadav statement on poisonous liquor case

किन पावरफुल लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं अखिलेश, सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

बाराबंकी . समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज बाराबंकी शराब कांड के पीड़ितों से मिलने बाराबंकी के रानीगंज पहुंचे। पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने यहां एक ही परिवार में मरे चार लोगों के परिजनों से मुलाकात की और पीडि़त परिवार का हालचाल जाना। अखिलेश यादव ने जहरीली शराब कांड को लेकर कहा कि इस घटना के लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि मरने वाले लोगों ने सरकारी ठेके से लेकर शराब पी थी। उन्‍होंने शराब कांड में मरने वाले लोगों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग भी की। अखिलेश ने कहा कि इस कांड में मृतकों की संख्या 26 पहुंच चुकी है, लेकिन सरकार सही आंकड़ा नहीं बता रही।

पावरफुल लोगों पर कब होगी कार्रवाई

बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि देसी शराब निर्माण करने वाली पावर हाउस ब्रांड कंपनी के पीछे के पावरफुल लोगों पर कार्रवाई कब होगी। उन्होंने कहा पावर हाउस कंपनी बंद होनी चाहिए। जो लोग शराब कांड में मरे हैं उनके परिवार वालों को 20 लाख की आर्थिक सहायता देनी चाहिए। सरकार ने जो दो लाख की सहायता दी है वह सहायता अभी तक उन लोगों तक नहीं पहुंची है। अखिलेश ने कहा कि सरकार मामले को लेकर सजग नहीं थी इससे घटना ने भयावह रूप ले लिया। कई लोगों की मौत हो गई, अगर सरकार सजग होती तो शायद इतना बड़ा कांड न होता।

पीड़ितों की होगी हर संभव मदद

बाराबंकी जिले के रानीगंज में शराब कांड में एक ही परिवार के चार लेागों की मौत हो गई थी। जिसमें पिता छोटेलाल, पुत्र मुकेश, रमेश सोनू शामिल थे। अखिलेश यादव ने रमेश की पत्नी रामावती का हालचाल लिया। उन्‍होंने बच्चों की पढ़ाई के बारे में भी जानकारी ली। उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी पीड़ितों की हर संभव मदद करेगी।

Home / Barabanki / किन पावरफुल लोगों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं अखिलेश, सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो