scriptअधिवक्ताओं के अवैध चैंबरों पर चला योगी का बुल्डोजर, हिरासत में लिये गये दो महामंत्री समेत एडवोकेट | Bulldozer walked on illegal chambers of advocates | Patrika News
बाराबंकी

अधिवक्ताओं के अवैध चैंबरों पर चला योगी का बुल्डोजर, हिरासत में लिये गये दो महामंत्री समेत एडवोकेट

रविवार को बाराबंकी में पुलिस-प्रशासन ने लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर वकीलों द्वारा अवैध तरीके से बनाये गये चैंबरों पर बुल्डोजर चलाया। हालांकि इस दौरान सैकड़ों वकीलों का गुस्सा भी अधिकारियों को झेलना पड़ा।

बाराबंकीMay 22, 2022 / 07:51 pm

Karishma Lalwani

bulldozer.jpg

Bulldozer

शहरी क्षेत्रों में अवैध पार्किंग और अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश को देखते हुए बाराबंकी पुलिस-प्रशान एक्टिव हो गया है। रविवार को बाराबंकी में पुलिस-प्रशासन ने लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर वकीलों द्वारा अवैध तरीके से बनाये गये चैंबरों पर बुल्डोजर चलाया। हालांकि इस दौरान सैकड़ों वकीलों का गुस्सा भी अधिकारियों को झेलना पड़ा। वकील किसी भी कीमत पर अपने चैंबर हटाने को तैयार नहीं थे। वकीलों के विरोध के चलते इस दौरान जमकर बवाल भी हुआ और बार एसोसिएशन के महामंत्री समेत दो अधिवक्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।
पूरा मामला बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर कचेहरी के पास अवैध तरीके से बनााये गये चैंबरों से जुड़ा है। जिसपर आज बाराबंकी जिला प्रशासन का बुल्डोजर चला। दरअसल वकीलों ने लखनऊ-अयोध्या मार्ग पर कचेहरी के आस-पास अवैध तरीके से चैंबर बनाकर रोड पर अतिक्रमण कर रखा था। जिसके चलते यहां आये दिन जाम की समस्या बनी रहती थी। जिला प्रशासन ने वकीलों को इन चैंबरों को हटाने के लिये नोटिस भी दिया था, लेकिन वकीलों ने उसे नजरअंदाज करते हुए अपने चैंबर नहीं हटाये। जिसके बाद आज बाराबंकी पुलिस-प्रशासन ने इस अवैध अतिक्रमण को बुल्डोजर से हटवाया। इस दौरान तमाम वकीलों ने आलाधिकारियों के साथ कहासुनी भी की और बुल्डोजर के सामने भी बैठ गये। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बार के महामंत्री समेत दो अधिवक्ताओं को हिरासत में लिया और रोड से वकीलों का सारा अवैध अतिक्रमण हटवाया।
यह भी पढ़ें

यूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ाम

वहीं इस पूरे मामले में बाराबंकी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र वर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन ने सभी वकीलों को नोटिस भेजकर अवैध रूप से रोड पर बने अपने चैंबरों को हटवाने के लिये नोटिस भेजा था। लेकिन वकीलों ने अपने चैंबर नहीं हटवाये। जिसके बाद आज बुल्डोजल से अवैध चैंबरों को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार पूरे प्रदेश से अतिक्रमण हटवा रही है, इसलिये हम सरकार से नहीं लड़ सकते। नरेंद्र वर्मा ने कहा कि हमने सभी वकीलों से कोर्ट का सहारा लेने की बात कही थी। लेकिन किसी ने नहीं सुना। उन्होंने कहा कि हम कोर्ट का सहारा ले सकते थे, लेकिन हम सरकार से लड़ाई करके अपने अतिक्रमण को नहीं बचा सकते।
वहीं इस कार्रवाई को लेकर बाराबंकी बार एसोसिएशन के महामंत्री रितेश मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस ने हम लोगों के खिलाफ गलत कार्रवाई की है। हमारे बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी अधिकारियों के साथ मिले हैं। जिसके चलते हम लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है।

Home / Barabanki / अधिवक्ताओं के अवैध चैंबरों पर चला योगी का बुल्डोजर, हिरासत में लिये गये दो महामंत्री समेत एडवोकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो