डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ बाराबंकी में कांग्रेस का हल्लाबोल, सरकार पर साधा निशाना

इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता तनुज पुनिया और जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन कर रहे थे।

बाराबंकी. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल 100 और डीजल 90 के पार पहुंचने को बेताब है। इसी का राजनैतिक लाभ लेने के लिए आज कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत वह उपभोक्ताओं को बता रही है कि डीजल-पेट्रोल के दाम अब सरकार के नियन्त्रण से बाहर हो चुके और आम उपभोक्ता इस बढ़ती महंगाई से त्राहिमाम कर रहा है। काँग्रेस का यह अभियान लोगों पर कितना असर डालता है यह आने वाला वक्त ही बताएगा।

सड़क पर उतरे कांग्रेसी
बाराबंकी की सड़कों और पेट्रोल पम्पों पर पोस्टर लेकर खड़ी यह भीड़ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की है। डीजल और पेट्रोल के दामों में आये इस उछाल को लोगों तक पहुंचाने और उन्हें सरकार के विरुद्ध खड़ा करने का पार्टी का यह एक प्रयास है। इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता तनुज पुनिया और जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन कर रहे थे। इन नेताओं को अपने बीच पाकर कार्यकर्ता पूरे उत्साह और जोश में दिखाई देकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे।

जनता को मिले राहत
बाराबंकी के कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि हम सड़कों और पेट्रोल पम्पों पर जाकर लोगों को बता रहे हैं कि जब यूपीए शासन में 10 पैसे की भी बढ़ोत्तरी होती थी तो भाजपा के नेता प्रधानमंत्री को चूड़ी भेजने का काम करते थे। रसोई गैस की मंहगाई पर सिलेण्डर लेकर सड़कों पर बैठ जाते थे। अब जब इनकी सरकार है तो पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। इसलिए इनकी कथनी और करनी में अंतर साफ है। अब सरकार को चाहिए कि डीजल पेट्रोल के दामों पर जनता को राहत देने का काम करे। हम बाबा रामदेव को भी ढूंढ रहे है जो 35 रुपये में पेट्रोल दिलवा रहे थे।

टैक्स की कमी करे सरकार
कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तनुज पुनिया ने बताया कि ऐसा लगता है कि डीजल पेट्रोल के दाम सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गए हैं। आज पेटोल शतक लगा चुका है, डीजल के दाम भी 90 के पार पहुंच चुके हैं। सरकार को चाहिए कि वह पेट्रोल डीजल के दामों में टैक्स की कमी करके इसे सस्ता करे। जिससे जनता को राहत पहुंचे।

Congress
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned