scriptसमीक्षा बैठक में डीएम का कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने का निर्देश | DM instruction for coid vaccination in Barabanki | Patrika News
बाराबंकी

समीक्षा बैठक में डीएम का कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने का निर्देश

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए आगे कहा कि जनपद में कोविड वैक्सीनेशन की गति में और तेजी लाई जाए, जिससे शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

बाराबंकीJun 23, 2021 / 10:53 am

नितिन श्रीवास्तव

समीक्षा बैठक में डीएम का कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने का निर्देश

समीक्षा बैठक में डीएम का कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने का निर्देश

बाराबंकी. स्थानीय जनपद में कोरोना टीकाकरण के शत प्रतिशत को लेकर डीएम डा आर्दश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित लोकसभागार में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद में नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाए। जिससे टीकाकरण अभियान को और गति मिल सके।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए आगे कहा कि जनपद में कोविड वैक्सीनेशन की गति में और तेजी लाई जाए, जिससे शत प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने कहा वैक्सीनेशन सेंटर पर सभी व्यवस्थाएं पहले से सुनिश्चित कर ली जाए जिससे लाभार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों मे टीकाकरण स्थल चिन्हित कर उनका प्रचार-प्रसार कराया जाए जिससे अधिक से अधिक लाभार्थी टीकाकरण स्थल पर समय से पहुंचकर वैक्सीन लगवा सकें।
जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं। कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने में टीकाकरण सबसे मजबूत हथियार है। अतः सभी लोग टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराएं। किसी के बहकावे या भ्रम में ना आएं। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से बेवजह घरों से बाहर न निकलने की अपील की। इसके साथ ही मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें। यदि कोविड से संबंधित किसी को कोई समस्या होती है तो वह कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के नंबरों (05248-224849, 05248-229926, 229916, टोल फ्री नं- 18001804133) पर संपर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी संदीप गुप्ता , मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा बीकेएस चौहान , समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला प्रतिक्षण अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Barabanki / समीक्षा बैठक में डीएम का कोविड टीकाकरण को शत प्रतिशत करने का निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो