scriptग्राम प्रधान का चुनाव जीतने के बाद भी घर में मातम, परिणाम आने से पहले ही हो गई मौत | Gram Pradhan death and election win again | Patrika News
बाराबंकी

ग्राम प्रधान का चुनाव जीतने के बाद भी घर में मातम, परिणाम आने से पहले ही हो गई मौत

गांव वालों द्वारा मत के रूप में दिए गए प्यार को देखने के लिए प्रत्याशी अब इस दुनिया में नहीं है। मतदान होने के बाद वह बीमार हुए और लखनऊ के अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

बाराबंकीMay 11, 2021 / 10:06 am

नितिन श्रीवास्तव

ग्राम प्रधान का चुनाव जीतने के बाद भी घर में मातम, परिणाम आने से पहले ही हो गई मौत

ग्राम प्रधान का चुनाव जीतने के बाद भी घर में मातम, परिणाम आने से पहले ही हो गई मौत

बाराबंकी. यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए बाराबंकी जिले में भी मतदान हुआ। ये उपचुनाव उन सीटों पर हुआ जिन सीटों पर चुनाव के दौरान प्रत्याशियों की मृत्यु हो गई थी। चुनाव प्रक्रिया के दौरान बाराबंकी जिले में 7 उम्मीदवारों का निधन हो गया था। बाराबंकी के जहांगीराबाद की चचेरुवा सीट पर भी एक प्रत्याशी ने ग्राम प्रधान बनने के लिए जबरदस्त मेहनत की, जोरदार चुनाव प्रचार किया। गांव वालों से सेवा करने का मौका मांगा। प्रत्याशी के इस वादे को देख गांव वालों ने भी उसे निराश नहीं किया। नतीजे में प्रत्याशी को जबर्दस्त जीत भी मिली लेकिन प्रत्याशी इस जीत की खुशी नहीं देख सका। क्योंकि, गांव वालों द्वारा मत के रूप में दिए गए प्यार को देखने के लिए प्रत्याशी अब इस दुनिया में नहीं है। मतदान होने के बाद वह बीमार हुए और लखनऊ के अस्पताल में उनकी मौत हो गई।
प्रधानी दोबारा जीते, लेकिन जिंदगी की जंग हारे

कोरोना संक्रमण के जारी कहर के बीच सम्पन्न हुए में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद बाराबंकी जिले में प्रशासन ने 7 ग्राम पंचायतों में उपचुनाव कराया। इन्हीं में से बाराबंकी जिले के जहांगीराबाद की चचेरुवा सीट पर भी प्रधानी के 26 अप्रैल को संम्पन्न हुए पंचायत चुनाव के पहले ही प्रधान पद के उम्मीदवारों की मौत के बाद हो गई थी। जिसके चलते चुनाव रद्द हो गया था। जिसके बाद आज उपचुनाव को सम्पन्न कराया गया। परिजनों ने बताया कि एडवोकेट लोकनाथ सिंह उर्फ विक्की प्रधान को हल्की-फुल्की खांसी के बाद दो-तीन के अंदर ही उनकी मौत हो गई। उनकी मृत्यु के बाद जब नजीते आए तो पता चला कि वह प्रधानी का चुनाव दोबारा जीते हैं। परिजनों ने बताया कि अब उनके घर से दूसरे कैडिडेट उपचुनाव में लड़ रहे हैं।
https://youtu.be/zRBGC1FYx8c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो