scriptBarabanki News: एक प्रेमी जोड़ा जिनकी होने वाली थी शादी, गोदभराई के बाद दोनों गले मिले और एक साथ… | Love couple suicide in front of train before marriage Barabanki News | Patrika News
बाराबंकी

Barabanki News: एक प्रेमी जोड़ा जिनकी होने वाली थी शादी, गोदभराई के बाद दोनों गले मिले और एक साथ…

Barabanki News: एक प्रेमी जोड़ा, जिनका प्यार परवान चढ़ने ही वाला था। गोद भराई की रस्म हो चुकी थी। इसी महीने दोनों की शादी भी होने वाली थी।

बाराबंकीJul 04, 2021 / 11:42 am

नितिन श्रीवास्तव

Barabanki News: एक प्रेमी जोड़ा जिनकी होने वाली थी शादी, गोदभराई के बाद दोनों गले मिले और एक साथ...

Barabanki News: एक प्रेमी जोड़ा जिनकी होने वाली थी शादी, गोदभराई के बाद दोनों गले मिले और एक साथ…

बाराबंकी. Barabanki News: एक प्रेमी जोड़ा, जिनका प्यार परवान चढ़ने ही वाला था। गोद भराई की रस्म हो चुकी थी। इसी महीने दोनों की शादी भी होने वाली थी। लेकिन इस बीच न जाने ऐसा क्या हो गया कि साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। जान देने से पहले दोनों रेलवे ट्रैक पर बैठकर गले मिले, फिर ट्रेन के आगे अचानक एक साथ कूदकर जान दे दी। और छोड़ गए एक अबूझ पहेली, कि जब सबकुछ सही चल रहा था, तो फिर इन दोनों ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया ही क्यूं।

 

लव स्टोरी का खौफनाक अंत

यह खौफनाक मंजर है नगर कोतवाली क्षेत्र के आलापुर के पास सफीपुर रेलवे क्रासिंग का। यहां एक और प्रेमी जोड़े की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। युवक और युवती के शव रेलवे ट्रैक पर मिले हैं। दोनों की आने वाली 16 जुलाई को शादी भी होने वाली थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पहले तो दोनों रेलवे ट्रैक पर बैठे देखे गये। फिर अचानक गले मिले और उसके बाद लखनऊ से बनारस की ओर जा रही 03010 डाउन एक्सप्रेस के आगे एक साथ कूदकर जान दे दी। इस वारदात की जानकारी जब पुलिस को हुई तो वह मौके पर पहुंची और दोनों शवों की शिनाख्त शुरू की। इस दौरान पुलिस को रेलवे ट्रैक के पास में ही एक टूटा हुआ मोबाइल मिला। जिसके सिम से युवक और युवती की शिनाख्त की। मृतक युवक और युवती की शिनाख्त पुलिस ने बाराबंकी शहर के गांधीनगर मोहल्ले के रहने वाले सूरज और ज्योति के रूप में की गई।

 

दोनों की होने वाली थी शादी

मृतक सूरज के पिता के मुताबिक उसका बेटा घर से गायब था। खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला और अब उसके जान देने की खबर आई है। वहीं युवती के चाचा रामसिंह ने बताया कि ज्योति के मां-बाप नहीं हैं। उसके भाई ने बताया कि ज्योति घर पर नहीं है। उससे फोन पर बात की गई तो उसने बताया कि वह बस स्टॉप पर है अभी थोड़ी देर में घर वापस आ जाएगी। ज्योति के चाचा ने बताया कि कुछ समय पहले शादी की बात चलने पर उसने कहा था कि उसकी शादी अगर सूरज से नहीं हुई तो वह जान दे देगी। इसके बाद दोनों की शादी तय कर दी गई थी। दोनों की गोदभराई की रस्म भी हो गई थी, शादी के कार्ड छप चुके हैं। दोनों काफी खुश थे और 16 जुलाई को दोनों की शादी होनी थी। फिर भी न जाने क्यों दोनों ने ऐसा कदम उठाया।

 

पुलिस कर रही मामले की जांच

वहीं इस मामले में बाराबंकी के एएसपी उत्तरी डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि दोनों ट्रेन के आगे आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। अगर कोई भी दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो