scriptरक्षाबंधन पर बसों में महिला यात्रियों से वसूला गया किराया, मची अफरा-तफरी | Mahanagar Bus Sewa woman ticket on Rakshabandhan | Patrika News
बाराबंकी

रक्षाबंधन पर बसों में महिला यात्रियों से वसूला गया किराया, मची अफरा-तफरी

महिला यात्रियों को फ्री सफर का फायदा नहीं मिल पाया…

बाराबंकीAug 27, 2018 / 02:27 pm

नितिन श्रीवास्तव

Mahanagar Bus Sewa woman ticket on Rakshabandhan

रक्षाबंधन पर बसों में महिला यात्रियों से वसूला गया किराया, मची अफरा-तफरी

बाराबंकी. भाइयों को राखी बांधने जाने वाली बहनों को यूपी सरकार ने रोडवेज बसों में फ्री सफर करने का तोहफा तो दिया लेकिन कुछ सरकारी बसों में कंडक्टर की मनमानी के चलते उन्हें इसका फायदा नहीं मिल पाया। बीते कुछ सालों से सरकार रक्षाबंधन के दिन बहनों को 24 घंटे के लिए फ्री यात्रा का तोहफा देती थी। इस बार योगी सरकार भी इसे जारी रखा। जिसे सुनकर महिलाओं के चेहरे खिल उठे, लेकिन जब वह बस पर सफर करने के लिए चढ़ीं तो कंडक्टर उनसे किराए की मांग करने लगा।
महिलाओं को लगा झटका

दूरदराज रहने वाले भाइयों को राखी बांधने के लिए जाने वाली बहनों के मुफ्त सफर करने के सरकारी तोहफे को झटका लगा। बाराबंकी-लखनऊ-बाराबंकी जाने के लिए महानगर बस सेवा ने महिला यात्रियों से भी किराया वसूल किया। हालांकि मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिये फ्री में यात्रा कराने के आदेश जारी किया था।
महिलाओं से हुई नोंकझोंक

महानगर बस के कंडक्टर के किराया मांगने पर अनीता सोनी, अर्चना समेत तमाम महिला यात्रियों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन कंडक्टर के न मानने पर उनको बस से मायूस होकर उतरना पड़ा। इस दौरान बस के कंडक्टर और महिलाओं में नोंकझोंक भी हुई। जिसके बाद कंडक्टरों ने मुफ्त में सफर कराए जाने के ऐसे किसी भी आदेश से साफ इनकार कर दिया। जिसके बाद महिला यात्रियों को थक हारकर आखिरकार बस से उतारना ही पड़ा।
हमारे विभाग पर लागू नहीं सरकार का आदेश

वहीं जब हमने बस स्टॉप पर विभाग के ही एक शख्स से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि योगी सरकार का आदेश सिर्फ परिवहन निगम बसों के लिए हुआ है, जबकि महानगर बस सेवा के लिए ऐसा कोई आदेश नहीं हुआ है। हमने अपने अधिकारियों से भी बात की है, उनका कहना है कि महानगर बस सेवा में सभी यात्रियों को किराया देना पड़ेगा।

Home / Barabanki / रक्षाबंधन पर बसों में महिला यात्रियों से वसूला गया किराया, मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो