पैसों के लिए सगे बाबा ने तोड़ी सारी मर्यादा, नाबालिग पोती की जबरदस्ती करा दी अधेड़ से शादी

पैसों के लिए सगे बाबा ने तोड़ी सारी मर्यादा, नाबालिग पोती की जबरदस्ती करा दी अधेड़ से शादी

Nitin Srivastva | Publish: Sep, 11 2018 11:24:23 AM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 01:56:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मामला खुलने के बाद भी तसल्ली से बैठी है बारांबकी पुलिस...

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश का बाराबंकी जिला जो राजधानी लखनऊ से एकदम सटे होने के चलते ऐसा माना जाता है कि यहां जागरूकता, शिक्षा और कानून का डर ज्यादा है। लेकिन यहां भी अगर पैसों के लिए जबरदस्ती एक नाबालिग का ब्याह कर दिया जाए और वह भी एक अधेड़ इंसान से, तो आप क्या कहेंगे? आप सुनकर थोड़ा हैरान जरूर होंगे लेकिन यही सच है।

 

पैसों के लिए नाबालिग की कराई शादी

मामला बाराबंकी जिले के अंसद्रा थाने में कादिरपुर गांव का है। यहां कुछ पैसों के लिए एक 15 साल की नाबालिग लड़की की जबरदस्ती शादी कराने का आरोप किसी और पर नहीं बल्कि उसके ही सगे बाबा पर लगा है। शादी के बाद नाबालिग की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे। कुछ दिन तो उसने अपने ऊपर हो रहे जुल्मों को बर्दाश्त किया, लेकिन जब अन्याय की इंतेहा हो गई तो उसने लोगों से अपना दर्द बताना शुरू किया। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंचा और पति को पुलिस ने हिरासत में लिया। लेकिन नाबालिग को न्याय फिर भी नहीं मिला और उसके अधेड़ पति को पुलिस ने छोड़ दिया। यहां आपको यह भी बताना जरूरी है कि किसी भी नाबालिग की शादी करना कानूनन जुर्म है, लेकिन शायद यहां कि पुलिस इससे भी अनजान है।

 

 

 

बिना बताए करा दी शादी

डरी सहमी पीड़ित लड़की ने बताया कि मुझे बिना बताए इन लोगों ने मेरी शादी करा दी। उसका आरोप है कि पति ने वहां एक दिन उसके साथ मारपीट भी की। लड़की से जब यह पूछा गया कि क्या उसके बाबा ने पैसों के लिए अधेड़ उम्र के शख्स के साथ उसकी शादी कराई तो उसने इस बात से इनकार नहीं किया। हालांकि उसने बताया कि वह इस बारे में कुछ नहीं जानती।

 

आरोपों से पति का इनकार

वहीं लड़की के पति रामराज ने बताया कि उसने 15 दिन पहले लड़की से शादी की थी और हमको कोई परेशानी नहीं है। लड़की को परेशान करने और पैसे देकर शादी करने की बात पर रामराज ने बताया कि उसने ऐसा कुछ नहीं किया। लड़की की उम्र पूछने पर रामराज ने हड़बड़ाते हुए कहा कि जो लड़की ने बताया वही सही है। रामराज कहा कि वह लड़की को किसी तरह से परेशान नहीं करता। उसने बताया कि असंद्रा थाने की पुलिस उसे पकड़ कर भी ले गई थी और बाद में छोड़ दिया।

 

पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई

वहीं इस मामले में बाराबंकी कि पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि प्रकरण मेरे संज्ञान में आया है। अगर वह लड़की नाबालिग है तो पुलिस इसमें सख्त कार्रवाई करेगी। एसपी ने बताया कि सीओ राम रामसनेहीघाट को इस पूरे मामले की जांच करने के निर्देश देने जा रहा हूं। अगर लड़की नाबालिग है और परिजनों के साथ नहीं रहना चाहती तो हम उसे कोर्ट में पेश करेंगे। वहीं इस मामले में नाबालिग की शादी कराने के मामले की भी जांच होगी। लड़की के पति को थाने लाने और फिर छोड़ देने के सवाल पर भी एसपी ने कहा कि मैं सीओ रामसनेहीघाट से इस बात की भी जांच करवाऊंगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned