राहजनी और लूट के गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के चार सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

बाराबंकी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जो राहजनी, लूट और चोरी की वारदात कर पुलिस की नाक में दम कर रखे थे।

बाराबंकी. जिले में बुधवार को पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जो राहजनी, लूट और चोरी की वारदात कर पुलिस की नाक में दम कर रखे थे। पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त होने वाली दो मोटरसाइकिल, लूटा गया मोबाइल फोन और लूटी गई रकम को बरामद कर लिया। पुलिस की पकड़ में आये इस गिरोह का एक सदस्य नामी अपराधी है और जिले की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।


बाराबंकी पुलिस के कब्जे में आए यह चार लोग शातिर अपराधी हैं और इन्होंने जिले में ताबड़तोड़ घटनाएं करके पुलिस की नाक में दम कर रखे थे। पुलिस ने इन्हें उस वक्त गिरफ्तार किया, जब यह एक राहजनी की घटना को कारित कर चुके थे। इन्हें क्या पता था कि जो घटना यह लोग कर रहे हैं वही घटना इन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा देगी। इनकी इस घटना में गलती यह रही कि इन लोगों ने लूट की रकम के साथ मोबाइल फोन भी लूट लिया और यही मोबाइल इनकी गिरफ्तारी का कारण बन गया।

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि दो दिन पूर्व इन लोगों ने मसौली थानांतर्गत एक माल वाहन से उसकी नगदी, उसका मोबाइल फोन आदि गाड़ी रोककर छीन लिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और सर्विलांस टीम ने लूटे गए मोबाइल फोन के माध्यम से इनकी मिली लोकेशन के आधार पर इनकी गिरफ्तारी सम्भव हो सकी। इनमें से एक अपराधी इम्तियाज अभ्यस्त अपराधी है और कई वारदातें कर चुका है। अन्य जनपदों में भी इस गिरोह की आपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध में पता किया जा रहा है। शेष लोगों ने इसकी संगत में आकर अपराध किया है।

नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned