scriptबाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए 7 प्रवासी मजदूर, तीन की हुई मौत, जालौन और बहराइच में भी तीन की गई जान | Road Accident in Barabanki Jalaun Bahraich Uttar Pradesh | Patrika News
बाराबंकी

बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए 7 प्रवासी मजदूर, तीन की हुई मौत, जालौन और बहराइच में भी तीन की गई जान

बाराबंकी में मृतक के भांजे ने आरोप लगाया कि उसने खुद सभी के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था, लेकिन किसी को कोई सरकारी मदद नहीं मिली…

बाराबंकीMay 15, 2020 / 11:21 am

नितिन श्रीवास्तव

बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए 7 प्रवासी मजदूर, तीन की हुई मौत, जालौन और बहराइच में भी तीन की गई जान

बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए 7 प्रवासी मजदूर, तीन की हुई मौत, जालौन और बहराइच में भी तीन की गई जान

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गुरुवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। रात करीब ढाई बजे 7 प्रवासी मजदूर एक दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने बाराबंकी ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं चार अन्य भी गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। ये सभी मजदूर गुजरात के सूरत से बहराइच लौट रहे थे। वहीं जालौन और बहराइच में भी हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 44 लोग घायल हैं।
तीन की हुई दर्दनाक मौत

बाराबंकी में देर रात हुए हादसे में तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार की हालत गंभीर है। यह हादसा रामनगर तिराहे के पास होना बताया जा रहा है। जहां किसी अज्ञात वाहन ने इन लोगों को ठोकर मार दी। मृतकों में जगदीश (38 वर्ष), धर्मेंद्र (27 वर्ष), मिहाज अली (33 वर्ष) और जितेंद्र (30 वर्ष) शामिल हैं। सभी मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए बाराबंकी के मोर्चरी हाउस में भेजा गया है।
किसी वाहन के टक्कर मारने का अंदेशा

बाराबंकी ट्रामा सेंटर में तैनात डॉक्टर के मुताबिक देर रात उनके पास सात लोग इलाज के लिए आए थे। जिनमें से दो पहले से ही मृत थे। इनमें से पांच लोगों को इलाज शुरू किया गया। एक की हलत ज्यादा गंभीर होती चली गई और सुबह करीब चार बजे उसने भी दम तोड़ दिया। वहीं बाकी घायलों को आगे के इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया है। डॉक्टर के मुताबिक मृतकों को और घायलों को हेड इंजरी थी, जिसको देखकर यही लग रहा है कि उन्हें किसी ने टक्कर मारी है।
सरकारी मदद न मिलने का लगाया आरोप

मृतक के भांजे मनोज कुमार निषाद ने बताया कि यह लोग सूरत में कमाने के लिए रहते थे। लॉकडाउन के चलते सभी वहां फंसे थे। ये सभी लोग ट्रक से वापस आ रहे थे और किसी काम से यहां रुके थे, तभी यह लोग हादसे का शिकार हो गए। इन लोगों को किसी अज्ञात वाहन ने ठोकर मारी है। मृतक के भांजे ने आरोप लगाया कि उसने खुद सभी के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था, लेकिन किसी को कोई सरकारी मदद नहीं मिली।
जालौन औऱ बहराइच में भी हादसा

वहीं इस हादसे के पहले शुक्रवार को ही दो अलग-अलग हादसों में तीन की मौत हो गई जबकि 44 मजदूर घायल हो गए। पहला हादसा जालौन जिले में हुआ। यहां मुंबई से 46 श्रमिकों को लेकर आ रही डीसीएम को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में एक महिला समेत दो की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हैं। उधर बहराइच में 60 मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 30 मजदूरों को चोटें आई हैं।

Home / Barabanki / बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे का शिकार हुए 7 प्रवासी मजदूर, तीन की हुई मौत, जालौन और बहराइच में भी तीन की गई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो