स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बाराबंकी के पारा बेहटा बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बाराबंकी के पारा बेहटा बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा।

By: Abhishek Gupta

Published: 25 Aug 2017, 04:35 PM IST

बाराबंकी. स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बाराबंकी के पारा बेहटा बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से खाद्य रसद व दवाओं के बारे में जानकारी ली। घाघरा नदी में बाढ़ आने से सिरौली गौसपुर तहसील के अंतर्गत दर्ज़नों गांव में पानी भरा हुआ है और हालात बद से बदतर हैं। ग्रामीणों ने तटबंध पर अपना आशियाना बना रखा है। लोगों को बांटे जाने वाली इमदाद भी ऊंट के मुंह मे जीरे के समान है।

यूपी के कई क्षेत्रों में आई बाढ़ के बारे में उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, स्वास्थय विभाग, डीएम व सभी आलाधिकारी बाढ़ पीड़ितों की मदद करने में लगे हुए है। लोगों की असुविधा न हो, इसके लिए सभी मुमकिन प्रयास किए जा रहे हैं। राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है व बीमारियों से निपटने की भी कोशिशें जारी हैं।

बीआरडी मेडिकल कालेज के आरोपी डॉक्टर कफील द्वारा सोशल मीडिया पर खुद को बेवजह फंसाये जाने और खुद को निर्दोष बताये जाने पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा- "मीडिया हमसे प्रश्न पूछ रही है जिसके बारे में वो खुद ही लिख चुकी है। वो एक रैकेट में इन्वाल्व था। दूसरों से पैसा लेकर उनके नाम पर एक्ज़ाम दे रहा था। इसके ऊपर एफआईआर और केस भी दर्ज हो चुका है।"

जल्दबाजी में दिखे स्वास्थ्य मंत्री-

आज अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह दर्ज़नों वाहनों के काफिले के साथ बाराबंकी के सीएचसी व बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचे। इस भ्रमण कार्यक्रम में वो कुछ ज्यादा ही जल्दी में दिखे। स्वास्थ्य मंत्री सामुदायिक स्वास्थय केंद्र में निरीक्षण के दौरान सिर्फ डाक्टरों को नसीहत देते दिखे। इसके बाद सिद्धार्थनाथ सिंह ने सिरौली गौसपुर के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में पारा बेहटा गांव का दौरा किया और बाढ राहत केंद्र में बांटी जा रही राहत सामग्री को देखा और ग्रामीणों से जानकारी ली। बाद में मंत्री जी जिला प्रशासन के अधिकारियों की पीठ थपथपाते हुए बहराइच की तरफ निकल गए।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned