कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान कहा- विपक्षी दल किसानों को उकसा रहे, यूपी में नहीं कोई आंदोलन

यूपी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने बुधवार को किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

By: Abhishek Gupta

Published: 09 Sep 2021, 07:38 PM IST

बाराबंकी. यूपी कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने बुधवार को किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल एक मंच पर आकर किसानों को गलत तथ्यों के आधार पर उकसा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कहीं कोई किसान आंदोलन नहीं है। कुछ विरोध करने वाले इकट्ठा हैं, इसलिये इसे किसान आंदोलन कतई नहीं कहा जा सकता। दरअसल कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बाराबंकी में कृषि यंत्रों की निजी कंपनी गोबिंद इंडिया द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें- दीपोत्सव पर फिर कीर्तिमान बनाने की तैयारी, शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

इस सम्मेलन में कृषि मंत्री ने गोबिंद इंडिया कंपनी द्वारा बनाये गए अर्जुन सीरीज के रोटोवेटर का शुभारंभ भी किया। कृषि मंत्री ने पूर्व की अखिलेश यादव की सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सपा के पांच साल के शासन में गन्ना किसानों को मात्र 95 हजार करोड़ का भुगतान कराया गया था। मगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के चार सालों में ही गन्ना किसानों को एक लाख 42 हजार करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। योगी सरकार ने अखिलेश सरकार के तीन साल का गन्ना किसानों का करीब 11 हजार करोड़ रुपये का बकाया भी किसानों को भुगतान कराया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned