scriptप्राइमरी स्कूल के सामने चल रहा है अवैध मुर्गी फार्म, बच्चों को हो रही बीमारी, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी | Villagers facing problem due to Illegal chicken farm in Barabanki UP | Patrika News
बाराबंकी

प्राइमरी स्कूल के सामने चल रहा है अवैध मुर्गी फार्म, बच्चों को हो रही बीमारी, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

ग्रामीणों ने प्रशासन से मुर्गीफार्म संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है…

बाराबंकीApr 19, 2018 / 02:50 pm

नितिन श्रीवास्तव

Villagers facing problem due to Illegal chicken farm in Barabanki UP

प्राइमरी स्कूल के सामने चल रहा है अवैध मुर्गी फार्म, बच्चों को हो रही बीमारी, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बाराबंकी. केंद्र नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार स्कूल चलो और स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग उसके इस अभियान पर पलीता लगाने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटते।
स्कूल के सामने अवैध मुर्गी फार्म

ऐसा ही एक मामला सामने आया है बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील के रामपुर मजरे जमीन हुसैनाबाद गांव से। जहां सारे नियमों को ताक पर रखकर एक प्राथमिक स्कूल के ठीक सामने ही अवैध रूप से मुर्गी फार्म और दूसरी इकाइयों को चलाई जा रही हैं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे इसकी वजह से काफी परेशानी का सामना करते हैं। बच्चों के अभिभावकों का आरोप है कि मुर्गी फार्म से निकलने वाली मरी मुर्गियां और गंदगी प्राइमरी स्कूल के रास्ते में ही डाल दी जाती है। जिसकी वजह से पूरे इलाके में बदबू फैल जाती है।
बच्चे अक्सर पड़ते हैं बीमार

स्कूल के सामने मुर्गी फार्म की वदह से स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चे अक्सर बीमार पड़ जाते हैं। जिससे उनकी पढ़ाई में रुकावट आती है। इसके अलावा यहां रहने वाले स्थानीय निवासियों का भी कहना है कि उन्होंने कई बार मुर्गी फार्म के मालिक को समझाने की कोशिश की। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है। जिससे थक हारकर अब ग्रामीणों ने प्रशासन से मुर्गीफार्म संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। लोगों का आरोप है कि मरी मुर्गियां खाकर कई कुत्ते पागल हो गए हैं और कई बार गांव के लोगों को काट भी चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस मुर्गी फार्म को तुरंत बंद किया जाए नहीं को हम लोग उग्र आंदोलन करेंगे।
जांच के बाद होगी कार्रवाई

वहीं इस पूरे मामले पर हैदरगढ़ के एसडीएम सन्तोष कुमार सिंह का कहना है कि फिलहाल ये मामला उनके संज्ञान में नही है। पूरे मामले की जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी ।

Home / Barabanki / प्राइमरी स्कूल के सामने चल रहा है अवैध मुर्गी फार्म, बच्चों को हो रही बीमारी, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो