scriptतीन लाख के नकली नोट थमा ले गए 90 हजार रुपए | 90 thousand rupees taken away fake notes of three lakhs | Patrika News
बारां

तीन लाख के नकली नोट थमा ले गए 90 हजार रुपए

व्यापारी का मुनीम पुलिस को करता रहा गुमराह

बारांOct 13, 2021 / 10:15 pm

mukesh gour

तीन लाख के नकली नोट थमा ले गए 90 हजार रुपए

तीन लाख के नकली नोट थमा ले गए 90 हजार रुपए

बारां. कोटा रोड स्थित एसबीआई शाखा के बाहर से बुधवार को अज्ञात शातिर फल सब्जी मंडी व्यापारी के मुनीम को कागज के नोट थमा कर 90 हजार रुपए ले गए। कोतवाली पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी, लेकिन रात तक शातिरों का सुराग नहीं मिला।
पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। वहीं, मुनीम भी बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा। पहले उसने अज्ञात शातिरों द्वारा नोट का बैग पार कर ले जाने का आरोप लगाया था। कोतवाली प्रभारी मांगेलाल यादव ने बताया कि फल थोक फल सब्जी मंडी व्यापारी प्रेमनाथ अरोड़ा का मुनीम रामस्वरूप नागर बुधवार दोपहर दुकान से स्कूटर लेकर बैंक में 90 हजार रुपए जमा कराने गया था। मुनीम ने कहा कि नोट से भरा बैग स्कूटर की डिग्गी से निकालकर सीट पर रख दिया तथा खुद डिग्गी बंद करने लगा। इसी बीच अज्ञात शातिर बैंक से बाहर आया तथा नोट से भरा बैग ले गया। पुलिस ने गहनता से पूछताछ की। इस दौरान रुपए छीनने का मामला झूठा पाया गया। रात 8 बजे पुलिस को मुनीम रामस्वरूप नागर ने बताया कि वह ठगी का शिकार हुआ है। उसे बैंक के बाहर तीन व्यक्ति मिले। जिन्होंने उससे कहा कि हमारे 3 लाख रुपए बैंक में जमा नहीं हो पा रहे है। बातचीत के दौरान विश्वास में लेकर उसे तीन लाख रुपए के नकली नोटों का बंडल थमा दिया तथा मुनीम से 90 हजार रुपए लेकर खिसक गए। बाद में मुनीम ने रुपए संभाले तो रुपए के स्थान पर कागज के टुकड़े मिले। कोतवाली प्रभारी यादव ने बताया कि मुनीम रामस्वरूप ने मालिक के डर से झूठी कहानी बनाई तथा पुलिस व मालिक प्रेमनाथ अरोड़ा को चकमा देता रहा। बाद में कड़ाई से की गई पूछताछ पर सही कहानी बताई। इस कहानी के बारे में भी जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में देखाई दे रहे दो संदिग्ध सफेद शर्ट पहने हुए हैं।

Home / Baran / तीन लाख के नकली नोट थमा ले गए 90 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो