scriptदो एसएचओ समेत चार पर आरोप | ACB send headquarter inquiry report | Patrika News
बारां

दो एसएचओ समेत चार पर आरोप

एनडीपीएस के नाम पर धमकाकर वसूली व रिश्वत लेने के प्रकरण में चित्तौडग़ढ़ जिले के पुलिस उपाधीक्षक अशोक बुटोलिया ने प्रकरण की जांच शुरू करते हुए सोमवार को जिले के हरनावदाशाहजी थाना क्षेत्र के खडिय़ा गांव पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। वहीं एसीबी ने रिश्वत लेने के प्रकरण की जांच रिपोर्ट सोमवार को मुख्यालय भेज दी है। रिपोर्ट में दो थाना प्रभारी समेत चार जनों को आरोपी बनाया गया है।

बारांMar 26, 2019 / 10:52 am

Dilip

baran

ACB send headquarter inquiry report

बारां. एनडीपीएस के नाम पर धमकाकर वसूली व रिश्वत लेने के प्रकरण में चित्तौडग़ढ़ जिले के पुलिस उपाधीक्षक अशोक बुटोलिया ने प्रकरण की जांच शुरू करते हुए सोमवार को जिले के हरनावदाशाहजी थाना क्षेत्र के खडिय़ा गांव पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। वहीं एसीबी ने रिश्वत लेने के प्रकरण की जांच रिपोर्ट सोमवार को मुख्यालय भेज दी है। रिपोर्ट में दो थाना प्रभारी समेत चार जनों को आरोपी बनाया गया है।
इनके खिलाफ होगा मुकदमा दर्ज!
एसीबी बारां के सीआई ज्ञानचन्द मीणा ने बताया कि उनकी ओर से प्रकरण की रिपोर्ट तैयार कर उसे सोमवार को मुख्यालय भेज दिया है। रिपोर्ट में गंगरार थाना प्रभारी सीआई शिवलाल मीणा, गंगरार थाने का रीडर कांस्टेबल अमरसिंह, हरनावदाशाहजी थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर धनराज सिंह हाड़ा व हरनावदाशाहजी थाने के कांस्टेबल अणदाराम के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने का हवाला देते हुए आरोप सिद्ध मानते हुए उन्हें आरोपी बनाया है।
घरवालों को धमकाया
एसीबी में परिवादी युवक नीरज मीणा ने आरोप लगाते हुए बताया कि सोमवार सुबह करीब 9-10 बजे दो वाहनों में एक दर्जन से अधिक जवान जांच अधिकारी के साथ उसके घर पहुंचे। उन्होंने घरवालों को धमकी दी कि एसीबी में शिकायत क्यों की है। इस समय उसकी एक चाची नहा रही थी तो मना करने पर भी पुलिस बाथरूम तक पहुंच गई तथा मारने के लिए लठ ऊंचा कर धमकाया। इससे पहले पुलिस के डर से वह भागने लगा तो भागते हुए के लठ से वार किया। जिससे हाथ में चोट आई है।
यह है पूरा मामला
उल्लेखनीय है कि खडिय़ा निवासी नीरज ने एनडीपीएस के मामले में उसके चाचा फूलचन्द को फंसाने की धमकी देकर गंगरार (चित्तौडग़ढ़) व हरनावदाशाहजी पुलिस पर 20 लाख की मांग करने व गंगरार पुलिस पकडऩे आने पर उसकी सूचना देकर मदद करने के लिए 22 हजार की रिश्वत मांगने का पुलिस पर आरोप लगाते हुए एसीबी में परिवाद दिया था। इस पर 20 मार्च को हरनावदाशाहजी थाने के कांस्टेबल अणदाराम को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने की योजना बनाई, लेकिन भनक लगने से अणदाराम रिश्वत राशि 22 हजार रुपए लेकर मौके से भाग गया। बाद में थाना प्रभारी के आवास से दो लाख की नकद राशि बरामद की गई थी।
गंगरार थाने पर दर्ज प्रकरण में छीपाबड़ौद के बोरखेड़ी से गिरफ्तार आरोपी नरेश मीणा ने पूछताछ में फूलचन्द से माल लेने की जानकारी दी थी। इसकी तस्दीक व जांच के लिए खडिय़ा गांव पहुंचकर घटना स्थल का नक्शा मौका बनाने की कार्रवाई की। इस दौरान फूलचन्द नहीं मिला। बाद में चित्तौड़ पहुंच आरोपी नरेश को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।
अशोक बुटोलिया, पुलिस उपाधीक्षक, चित्तौडग़ढ़

Home / Baran / दो एसएचओ समेत चार पर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो