scriptवारदात से पहले वृद्ध दम्पती को जगाया  मारपीट की , कुल्हाड़ी से हमला कर सवा दो लाख की लूट | Awaited attack with ax on old pair | Patrika News
बारां

वारदात से पहले वृद्ध दम्पती को जगाया  मारपीट की , कुल्हाड़ी से हमला कर सवा दो लाख की लूट

बारां. उम्मेदपुरा गांव में तीन अज्ञात लुटेरे एक घर पर धावा बोलकर नकदी समेत करीब सवा लाख के जेवर लूटकर ले गए।

बारांApr 29, 2018 / 05:58 pm

Shivbhan Sharan Singh

baran

Robbery case in Nakoda Colony

मोठपुर थाना क्षेत्र के उम्मेदपुरा गांव की घटना
बारां. मोठपुर थाना क्षेत्र के उम्मेदपुरा गांव में शुक्रवार रात तीन अज्ञात लुटेरे एक घर पर धावा बोलकर नकदी समेत करीब सवा लाख के जेवर लूटकर ले गए। वारदात से पहले उन्होंने घर पर मौजूद वृद्ध दम्पती को जगाया तथा उनसे मारपीट की। नकदी व जेवर लेने के बाद दम्पती को एक कमरे में बंद करके फरार हो गए। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने दम्पती को कमरे से निकाला बाद में घायल वृद्ध को खानपुर, झालावाड़ तथा बाद में कोटा के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना के बाद पुलिस ने लुटेरों की तलाश शुरू की, लेकिन देर रात सुराग नहीं मिले।
ऐसे दिया अंजाम
थाना प्रभारी दलपत सिंह ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे तीन अज्ञात लुटेरे ट्रैक्टर की बिट की मदद से छत पर चढ़ गए तथा वहां से सीढिय़ों से नीचे उतरकर मकान में आ गए। घर की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला तो उन्होंने मकाने के चौक में सो रहे वृद्ध केशुलाल धाकड़ (65) व उसकी पत्नी शोधरा उर्फ यशोदा बाई को जगाया तथा उनसे एक कमरे में रखी तिजौरी की चाबी मांगी। चाबी नहीं देने पर लकड़ी से मारपीट की तो उसने चाबी दे दी। इसके बाद तिजौरी नहीं खुली तो केशु दूसरे कमरे में सो रहे उसके पुत्र गोलू उर्फ गजेन्द्र को जगाने के लिए गया। इसी दौरान लुटेरों ने उसे दबोच लिया तथा कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया। उसके बाद पकड़ कर तिजौरी के पास ले गए तथा उसे तिजौरी खुलवाई। लुटेरे तिजौरी से कानों के टॉप्स, मंगलसूत्र आदि जेवर व नकदी समेत करीब सवा दो लाख का माल लूटकर फरार हो गए।
सुबह निकले कमरे से
जाते समय दोनों दम्पती को एक कमरे में बंद कर बाहर से कुंदी लगा गए। सुबह करीब 5-6 बजे दम्पती ने आवाज लगाई तो मकान के समीप से गुजर रहे रामस्वरूप गुर्जर व मुकेश धाकड़ ने आवाज सुनकर कुंदी खोली। बाद में घायल वृद्ध को खानपुर निजी चिकित्सालय ले गए। वहां से रैफर करने पर झालावाड़ तथा उसके बाद कोटा के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया।
अन्ता. क्षेत्र के दिव्यंाग जनों का जन सुनवाई कार्यक्रम यहां सिंचाई विभाग के विश्राम गृह में सम्पन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आफाक अहमद खान ने की। इस दौरान मौजूद कई दिव्यांगों ने नौकरियों में सीधी भर्ती देने, स्वरोजगार से जोडऩे, पेंशन, पालनहार छात्रवृत्ति, बैंक ऋण आदि से सम्बन्धित समस्याएं रखी। वहीं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामराज मीणा ने उनके स्तर की समस्याओं का निराकरण शीघ्र करने का आश्वासन दिया। बैठक में संगठन के नगर अध्यक्ष केजी गोचर सहित पदाधिकारी मो. हुसैन गौरी, शंकर, शंभू दयाल, राजेन्द्र कुमार, शाकिर हुसैन एवं अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो