scriptसरकारी स्कूल का ताला तोड़कर लाखों रुपए के उपकरणों की चोरी, प्रिंसिपल ने दर्ज करवाई एफआईआर | Baran district Government Office School Police Station Area Breaking The Lock Equipment Theft | Patrika News
बारां

सरकारी स्कूल का ताला तोड़कर लाखों रुपए के उपकरणों की चोरी, प्रिंसिपल ने दर्ज करवाई एफआईआर

Crime News : इन दिनों बारां जिले के कवाई कस्बे सहित थाना क्षेत्र में चोरों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। कुछ ही दिनों में चोरों ने रात्रि के समय कई जगह घटनाओं को अंजाम दिया है।

बारांMar 10, 2024 / 03:06 pm

Omprakash Dhaka

lock_equipment_school.jpg

Baran News : इन दिनों बारां जिले के कवाई कस्बे सहित थाना क्षेत्र में चोरों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। कुछ ही दिनों में चोरों ने रात्रि के समय कई जगह घटनाओं को अंजाम दिया है। पीड़ितों ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट भी दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस खुलासा करने में अब तक नाकाम साबित हुई है। जबकि कस्बेवासियों द्वारा लगातार गश्त बढ़ाने की मांग की जा रही है।

 

 


जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात कस्बे के अटरू रोड स्थित पीएमश्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर विद्यालय के पिछले दरवाजे का ताला तोड़कर घुस गए और हॉल में इलेक्ट्रिक वायरिंग, पंखे, कार्यालय में रखी अलमारी को खंगाल कर कीमती सामान चुरा ले गए। इन दिनों विद्यालय में परीक्षा चल रही है, सुबह जब परीक्षा से पूर्व विद्यालय स्टाफ पहुंचा तो उसे बड़े हॉल में चारों तरफ सामान बिखरे दिखाई दिए एवं दीवार पर विद्युत वायरिंग गायब मिली।

 

 

 

खोजबीन करने पर पता चला कि विद्यालय के पीछे की ओर दोनों दरवाजों के ताले तोड़कर चोरों ने विद्यालय में प्रवेश किया और कार्यालय का ताला तोड़कर भीतर रखी अलमारी को भी खंगाला। वे यहां से जरूरी सामान चुराकर ले गए। बिजली की वायरिंग भी खोल कर ले गए। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सुबह थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करवाया है।

 

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस शहर में आधे एटीएम खाली और कइयों की मशीने खराब, उपभोक्ता परेशान

 

 


स्टाफ ने बताया कि चार-पांच दिन पहले भी चोरों ने वारदात का प्रयास किया था, एक दौरान चोरों ने अलमारी का ताला भी तोड़ दिया था। उल्लेखनीय है कि 5 दिन पहले भी निकटवर्ती गोवर्धनपुरा विद्यालय में चोरों ने ताला तोड़कर इसी प्रकार की घटना को अंजाम दिया था। कस्बे सहित थाना क्षेत्र में दो माह के भीतर भारी मात्रा में चोरी की घटनाएं हुई है। इसे लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी रोष व्याप्त है। कस्बेवासियों ने रात्रि के दौरान पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग की है। पुलिस का कहना है कि गश्त की जाती है। पीड़ितों का कहना है कि अगर पुलिस गश्त करती तो शायद इस तरह चोरियों की घटनाएं नहीं होती।

 

 

 


इन दिनों अज्ञात चोरों द्वारा रात्रि के दौरान वारदातें की जा रही हैं। पुलिस जवान बराबर गश्त कर रहे हैं। मैं स्वयं भी जाता हूं। फिर भी अब और अधिक गश्त बढ़ा कर पैदल गश्त शुरू करवाई जाएगी।
– विनोद कुमार बैरवा, थाना प्रभारी, कवाई

Home / Baran / सरकारी स्कूल का ताला तोड़कर लाखों रुपए के उपकरणों की चोरी, प्रिंसिपल ने दर्ज करवाई एफआईआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो