scriptबरसों से परेशानी में बसर, बीमारियों का भी डर | baran - kota - rajasthan | Patrika News
बारां

बरसों से परेशानी में बसर, बीमारियों का भी डर

शहर के अस्पताल रोड की खाती कॉलोनी से सटी शिव कॉलोनी खाली भूखंडों में बारह महीने रहने वाले जल भराव से सांसत में है। इस गंदे पानी से उठने वाली दुर्गन्ध से इनका घरों में सुकून के दो पल गुजारना मुश्किल हो गया है

बारांApr 25, 2019 / 09:14 pm

Hansraj

baran

बरसों से परेशानी में बसर, बीमारियों का भी डर

शिव कॉलोनी की समस्या
जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे, अधिकारी भी सुध नहीं ले रहे
बारां. शहर के अस्पताल रोड की खाती कॉलोनी से सटी शिव कॉलोनी खाली भूखंडों में बारह महीने रहने वाले जल भराव से सांसत में है।
इस गंदे पानी से उठने वाली दुर्गन्ध से इनका घरों में सुकून के दो पल गुजारना मुश्किल हो गया है तो कॉलोनी के लोग आएदिन बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस बारे में नगर परिषद प्रशासन के साथ कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को हालात से अवगत कराने के बाद सुध नहीं ली जा रही। जलभराव से कॉलोनी के दो दर्जन से अधिक मकानों में रहने वाले लोगों को लम्बे रास्तों से चक्कर काट कर घर पहुंचना पड़ता है।
पूरा ब्लॉक बना है कचरा घर
इस कॉलोनी में एक दर्जन से अधिक भूखंडों का एक ब्लॉक है, जहां लोगों ने बरसों पूर्व प्लॉट तो खरीद लिए थे, लेकिन मकानों का निर्माण नहीं कराया। ऐसे में यह पूरा ब्लॉक कचराघर बना दिया गया। इस ब्लॉक में आसपास के मकानों का गंदा पानी जमा रहता है। यहां जमा गंदगी से उठने वाले कीचड़ के भभके असहनीय होते हैं।
बीमारियों का बसर
लोगों का कहना है कि इस ब्लॉक में बारह महीने जलभराव रहता है। बारिश के दिनों में तो इसका पानी दर्जनों मकानों की दहलीज तक जा पहुंचता है। ऐसे में लोगों का घरों से आना-जाना और भी मुश्किल हो जाता है। इन हालात में कॉलोनी के बाशिंदें कई प्रकार की बीमारियों की चपेट में आते रहते हैं।
अब किसे सुनाएं हमारी फरियाद
बुधवार को पत्रिका कार्यालय पहुंचे कॉलोनी निवासी पूर्व प्रधानाचार्य मोतीलाल खेरवाल, हंसराज जैन, राजकुमार मीणा सुनील जैन, रामप्रसाद मेघवाल व रवि खींची ने बताया कि वे कई बार नगर परिषद के साथ जिला कलक्टर कार्यालय तक चक्कर लगा जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अपनी पीड़ा बता चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
बरसों से हालात नहीं बदल रहे, ऐसे में अब हम किससे समस्या के समाधान की गुहार लगाए।

Home / Baran / बरसों से परेशानी में बसर, बीमारियों का भी डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो