scriptबारां जिले में मिले 101 कोरोना संक्रमित | baran news covid-19 news 101 positive in baran district medical news | Patrika News
बारां

बारां जिले में मिले 101 कोरोना संक्रमित

अकेले बारां शहर में 79 रोगी

बारांJan 18, 2022 / 09:58 pm

Ghanshyam

बारां जिले में मिले 101 कोरोना संक्रमित

बारां जिले में मिले 101 कोरोना संक्रमित

बारां. जिले में अब कोरोना संक्रमण रफ्तार पकडऩे लगा है। मंगलवार को मिली रिपोर्ट में 101 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें बारां शहर के 79 संक्रमित हैं। ऐसे में शहर में कोविड गाइड लाइन की अनदेखी लोगों पर भारी पड़ती नजर आ रही है। अब जिले के कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस 529 हो गए है। जबकि मंगलवार को 26 रोगी रिकवर हुए हंै। बारां शहर के अलावा अन्ता ब्लॉक में 4, अटरू में 9, बारां ब्लॉक में 8 व छीपाबड़ौद ब्लॉक में एक कोरोना रोगी चिन्हित हुए हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सम्पतराज नागर ने बताया कि लोगों की अनदेखी व कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी से बारां शहर में कोरोना का प्रसार हो रहा है। सभी लोगों को इस समय प्रोटोकॉल की पालना करनी चाहिए। मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग व बार-बार हाथ धोने को लेकर विशेष सतर्कता बरतनी होगी। सर्दी व शीतलहर से अधिकांश लोग सर्दी, जुकाम, बुखार व सिरदर्द की चपेट में आ रहे हैं। इनमें कई लोग आरटीपीसीआर जांच करा रहे हैं। इनमें कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। ऐसे में इन रोगों के लक्षण नजर आने पर तुरंत चिकित्सक से उपचार परामर्श लेकर दवा का सेवन करना चाहिए।
एक से पूरा घर संक्रमित
डॉ. नागर का कहना है कि बिना लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों को विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए। वे आइसोलेशन के दौरान घर के अन्य सदस्यों के सम्पर्क में नहीं आए। वर्तमान में कोरोना का असर अधिक होने से घर के अन्य सदस्य भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे परिवार के लोगों को भी संक्रमित सदस्य से दूरी बनाकर रखनी चाहिए।
गत 4 मई को मिले थे सर्वाधिक रोगी
जिले में 4 मई 2021 को सर्वाधिक 784 कोरोना रोगी मिले थे। दूसरे दौर में मई का महीना भारी पड़ा था। तब कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से लाग सहम गए थे, लेकिन अब मिल रहे अधिकांश रोगी घरों पर ही उपचार के बाद स्वस्थ हो रहे हैं। कोरोना की इस तीसरी लहर में सबसे अधिक 101 चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी बिना लक्षण वाले रोगियों को घरों पर ही आइसोलेट कर रहा है। जिला चिकित्सालय में मंगलवार शाम तक दो कोरोना रोगी ही भर्ती हंै।

Home / Baran / बारां जिले में मिले 101 कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो