पुलिस ने किया ऐसा काम कि भूल गए पोस्ट करना, दोस्तों को बलात्कार के वीडियो पोस्ट कर मजे ले रहे थे तीन साथी

Shiv Bhan Singh | Publish: Oct, 09 2019 08:28:03 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

पुलिस ने किया ऐसा काम कि भूल गए पोस्ट करना, दोस्तों को बलात्कार के वीडियो पोस्ट कर मजे ले रहे थे तीन साथी बारां. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले की अब खैर नहीं होगी। ऐसे लोग पुलिस के शिकंजे में फंस सकते हैं। जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है। आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो डाली गई, तो संबंधित के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। जिला पुलिस ने हाल ही में वाट्सएप पर लोगों को आक्रोशित करने वाली व समाज में अश्लीलता फैलाने वाली पोस्ट वायरल करने वालों के खिलाफ प्रसंज्ञान

पुलिस ने किया ऐसा काम कि भूल गए पोस्ट करना, दोस्तों को बलात्कार के वीडियो पोस्ट कर मजे ले रहे थे तीन साथी
बारां. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले की अब खैर नहीं होगी। ऐसे लोग पुलिस के शिकंजे में फंस सकते हैं। जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है। आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो डाली गई, तो संबंधित के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। जिला पुलिस ने हाल ही में वाट्सएप पर लोगों को आक्रोशित करने वाली व समाज में अश्लीलता फैलाने वाली पोस्ट वायरल करने वालों के खिलाफ प्रसंज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर तीन युवकों का गिरफ्तार भी कर किया है।
बिहार का वीडियो बारां में वायरल
हाल ही में बिहार राज्य के नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र में हुई एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना के वीडियो आदि को बारां जिले के मांगरोल क्षेत्र की घटना बताकर वाट्सएप सोशल मीडिया पर अश्लील व भ्रमक सामग्री पोस्ट की गई। जिसमें एक नाबालिग लड़की के साथ कुछ युवक अश्लील हरकत कर रहे थे। जबकि इस मामले में राजगीर थाने में मुकदमा दर्ज है तथा सात लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। इसकी जानकारी मिलने पर जिला पुलिस ने स्वत: प्रसंज्ञान लेते हुए 8 अक्टूबर को पोक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में बारां कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया।
ग्रुप एडमिन समेत तीन धरे
मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के निर्देशन में टीम गठित की। जांच में पता लगा की वाट्सएप ग्रुप के एडमिन ने इस सामग्री को वायरल नहीं होने को लेकर कोई उपाय व कार्रवाई नहीं की गई। इस ग्रुप के एक सदस्य ने यह सामग्री एक अन्य वाट्सएप ग्रुप पर पोस्ट कर दी। जांच में उजागर तथ्यों के आधार पर उधम सिंह मीणा निवासी भैरूपुरा थाना कवाई व नाहरगढ़ थाना क्षेत्र के भीलान महोदरी निवासी कजोड़ गुर्जर तथा प्रताप गुर्जर निवासी तालाब की महोदरी को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक ग्रुप एडमिन है।
-सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की पोस्ट कानूनी रूप से ही नहीं मानवता के खिलाफ भी है।
-डॉ. रवि, पुलिस अधीक्षक, बारां

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned