10 से15 दिन में पेयजल आपूर्ति, पानी के लिए युवाओं की हुंकार

10 से15 दिन में पेयजल आपूर्ति, पानी के लिए युवाओं की हुंकार

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Feb, 15 2018 07:28:55 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

अटरू. कस्बे में बढ़ती पेयजल समस्या को लेकर धीरे-धीरे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

अटरू. कस्बे में बढ़ती पेयजल समस्या को लेकर धीरे-धीरे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बुधवार को ग्रामीण छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने कस्बे में रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। इसके बाद ज्ञापन देकर जल संकट का शीघ्र समाधान कराने की मांग की। ग्रामीण छात्र संगठन के कार्यकर्ता यहां गणेश मंदिर परिसर से संगठन के पूर्व अध्यक्ष दिनेश मीणा, अरविन्द मेघवाल, विकास मीणा आदि की अगुवाई में सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सालपुरा रोड से हाट बाजार होते हुए, गांधी पार्क से उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया।
हो रही है परेशानी
ज्ञापन में बताया कि कस्बे में गत कई दिनों से १० से १५ दिन में पेयजल आपूर्ति हो रही है। जिससे आम लोगों को पानी के लिए समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीण छात्र संगठन उग्र आन्दोलन करेगा। ज्ञापन में सरकार द्वारा अटरू में महाविद्यालय खोलने की घोषणा पर शीघ्र कॉलेज भवन का निर्माण कार्य शुरू करने की भी मांग की। रैली व प्रदर्शन में दिनेश नेनीवाल, पवन मीणा, जुगराज मीणा, दिनेश प्रताप सिंह, इमरान खान, मेघराज गुर्जर, महेश मीणा, नवल मीणा, सुनील सुंवालका सहित भारी संखया में छात्र मौजूद थे।
मौसम बढ़ा रहा मुश्किल
बारां. बार-बार पलट रहा मौसम लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। बुधवार दोपहर निकली धूप में तेजी रही तो शाम को फिर से बादल छाने से सर्दी का अहसास बढ़ गया। इस बदलाव का असर मौसमी बीमारियों के रूप में सामने आ रहा है। जिला चिकित्सालय समेत सभी सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर वायरल, सर्दी-जुकाम के रोगियों की संख्श बढ़ गई है।

प्राधिकार पत्र निलम्बित
बारां. राशन वितरण में अनियमितताएं बरतने पर छबड़ा तहसील की ग्राम पंचायत पानी के उचित मूल्य दुकानदार का प्राधिकार पत्र निलम्बित किया गया है। दुकानदार किशन गुर्जर का प्रर्वतन निरीक्षण छबड़ा की रिपोर्ट पर प्राधिकार पत्र निलम्बित किया है। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार नन्द किशोर भार्गव को वैकल्पिक व्यवस्था स्वरूप अधिकृत किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned