scriptहास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया , दशहरे मेले में भोर तक चला कवि सम्मेलन | kavi sammelan, kelwara, dassera mela | Patrika News
बारां

हास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया , दशहरे मेले में भोर तक चला कवि सम्मेलन

हास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया , दशहरे मेले में भोर तक चला कवि सम्मेलन
केलवाड़ा- दशहरे मेले के विजयश्री रंगमंच पर रविवार रात आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को भोर तक बांधे रखा। कार्यक्रम की शुरुआत हाथरस से आई कवियत्री मीरा दीक्षित ने सरस्वती वंदना के साथ की।

बारांOct 14, 2019 / 05:43 pm

Shivbhan Sharan Singh

kelawara kavi sammelan

kelawara kavi sammelan

हास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया , दशहरे मेले में भोर तक चला कवि सम्मेलन

केलवाड़ा- दशहरे मेले के विजयश्री रंगमंच पर रविवार रात आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को भोर तक बांधे रखा। कार्यक्रम की शुरुआत हाथरस से आई कवियत्री मीरा दीक्षित ने सरस्वती वंदना के साथ की। बारां से आए कवि दुर्गाशंकर धांसू ने अपने हास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया ।इसके बाद धुलेट से आए कवि राजेंद्र गौड़ ने अपनी कविता मैं समर्थन कैसे कर दूं देश विरोधी नारों का सुनाई तो पूरा परिसर भारत माता के जयकारों से गूंज गया ।चेचट से आए हास्य कवि अर्जुन अल्हड़ की हास्य अठखेलियां से श्रोता ठहाके लगाने पर मजबूर हो गए। कवियत्री मीरा दीक्षित ने प्रियतम तुम बिन सावन कैसे बीता सुना कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया ।मंच का संचालन कर रहे कोटा से आए राजेंद्र पवार के साथ कवियत्री मीरा दीक्षित की नोकझोंक को भी श्रोताओं ने खूब पसंद किया ।जयपुर से आए वीर रस के कवि अशोक चारण ने अपनी कविताओं से पूरे पांडाल को जोश से भर दिया । उन्होंने अपनी कविता मेरी मौत को मिले तिरंगा मर कर भी जी जाऊंगा सुनाकर कवि सम्मेलन को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाया। इंदौर से आए कवि पंडित अशोक नागर ने राजनीतिक परिस्थितियों पर कटाक्ष करते हुए कई व्यंयग सुनाएं उन्होंने पति और पत्नी के बीच के संवाद को भी मजाकिया लहजे में सुनाते हुए सभी श्रोताओं को लोटपोट कर दिया।अंता से आए कवि सम्मेलन के सूत्रधार देवेंद्र वैष्णव ने मां पर गीत सुना कर खूब तालियां बटोरी । वही कोटा से आए राजेंद्र पवार ने शहीद अजय आहूजा की बलिदान गाथा को सुना कर पूरे माहौल को राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत कर दिया ।संचालन अमजद युसूफी ने किया ।
इससे पूर्व मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार एवं जिला कोषाधिकारी धीरज सोनी का मेला अध्यक्ष एवं सरपंच कौशल किशोर राठौर ने माल्यार्पण कर स्वागत किया ।इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा की मेले हमारी सांस्कृतिक धरोहर है । ग्राम पंचायत द्वारा दशहरे मेले की शुरुआत कर इस दिशा में एक अच्छा प्रयास किया गया है । मेला कोषाध्यक्ष विपिन सिंघल ने कवि सम्मेलन के प्रायोजक महिला कांग्रेस की ब्लॉक अध्यक्ष ममता अहेड़ी वाइन कंपनी केलवाड़ा के अशोक राय, दिनेश शिवहरे और हिना कंप्यूटर्स के अब्दुल साजिद गोरी का साफा पहनाकर अभिनंदन किया। इस दौरान पेन्सनर समाज के अध्यक्ष हाजी मुख्तार अहमद गिरीश त्यागी हेमंत भार्गव हाजी इदरीश खान संदीप सिंह धनराज मेहता कपिल राठौर घनश्याम कुशवाह गोपाल कोली राधेश्याम गुप्ता दुर्गा प्रसाद प्रजापति बृजबल्लभ राठौर सहित कई लोग मौजूद रहे । कवि सम्मेलन के उपरांत मेला अध्यक्ष एवं सरपंच कौशल किशोर राठौर ने 15 दिवसीय दशहरे मेले के समापन की घोषणा की।

Home / Baran / हास्य की फुलझाड़ियों से दर्शकों को खूब गुदगुदाया , दशहरे मेले में भोर तक चला कवि सम्मेलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो