scriptखाद्य पदार्थों की जांच करेगी विशेष टीम | khady pdarto ki jach | Patrika News
बारां

खाद्य पदार्थों की जांच करेगी विशेष टीम

सरकार व प्रशासन आमजन के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है। आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिले, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से खाद्य पदार्थों

बारांNov 11, 2018 / 06:27 pm

Ghanshyam

baran

khady pdarto ki

कलक्टर की निगरानी में होगी जांच
बारां. मावा या मावे से निर्मित खाद्य पदार्थों की जांच विशेष टीम करेगी। उक्त टीम में रसद विभाग व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा। टीम जिला कलक्टर के नेतृत्व में गठित की जाएगी।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सरकार व प्रशासन आमजन के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है। आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ मिले, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से खाद्य पदार्थों की जांच के लिए विशेष टीम का गठिन किया गया है। टीम होली, दीपावली, राखी सहित अन्य त्योहारों पर खाद्य पदार्थों की जांच करेगी। मिलावट की आशंका को लेकर मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बुलाया जाएगा। बाद में उक्त खाद्य पदार्थ का सेंपल लेकर जांच के लिए कोटा स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा।
दुर्घटना में वृद्ध की मौत, दो घायल
छबड़ा. छबड़ा-गुगोर रोड पर रेलवे फाटक के समीप शुक्रवार रात को सडक़ दुर्घटना में एक वृद्ध की मृत्यु हो गई तथा दो जने घायल हो गए। एक घायल को उपचार के लिए बारां रैफर किया गया है। मृतक की पहचान रविवार रात तक नहीं हो पाई। थाना प्रभारी सीआई ताराचंद के अनुसार 108 वाहन चालक ने गुगोर रोड पर फाटक के समीप बेहोशी की हालत में पड़े एक वृद्ध व एक युवक को अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने वृद्ध को मृत घोषित कर दिया एवं युवक की पहचान छबड़ा निवासी दिलीप हरिजन के रूप में हुई। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बारां रैफर किया गया। पुलिस को जांच में पता चला कि लक्ष्मीपुरा निवासी शेर ंिसह की बाइक की टक्कर से दोनों घायल हुए थे। दुर्घटना में शेरसिंह को भी चोटें आईं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
घर में घुसकर किया युवक पर हमला
किशनगंज. कस्बे में शनिवार दोपहर को आधा दर्जन लोगों ने घर में घुसकर तलवार व लाठियों से हमला कर व्यक्ति को घायल कर दिया। पुलिस ने बताया कि मुकेश धाकड़ ने रिपोर्ट दी है कि शनिवार दोपहर को घर पर बैठा हुआ था। इसी दौरान बद्रीलाल धाकड़, नरेंद्र धाकड़, कृष्णमुरारी, दीपू आदि ने घर में घुसकर लाठियों व तलवार से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने रात को हमला करने वाले कुछ लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की है।
रिपोट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-

Home / Baran / खाद्य पदार्थों की जांच करेगी विशेष टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो