scriptकिसानों की कर्ज माफी को लेकर, दूध व सब्जियां सड़क पर फेंकी | kisan aandolan,milk and vegetable throw on road | Patrika News
बारां

किसानों की कर्ज माफी को लेकर, दूध व सब्जियां सड़क पर फेंकी

राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत किसान महापंचायत के सदस्यों द्वारा छीनोद में दूध, फल व सब्जियां सड़क पर फेंक कर विरोध जताया

बारांJun 05, 2018 / 05:22 pm

Shivbhan Sharan Singh

किसानों की कर्ज माफी को लेकर, दूध व सब्जियां सड़क पर फेंकी

milk

किसानों की कर्ज माफी को लेकर, दूध व सब्जियां सड़क पर फेंकी
किशनगंज. किसान आयोग की रिपोर्ट लागू कराने व किसानों की कर्ज माफी को लेकर किसान संगठनों द्वारा 1 जून से 10 जून तक की जा रही राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत सोमवार को किसान महापंचायत के सदस्यों द्वारा छीनोद में दूध, फल व सब्जियां सड़क पर फेंक कर विरोध जताया गया। संघ के प्रदेश संयोजक सत्यनारायण सिंह ने बताया कि विरोध के चलते किसानों द्वारा प्रत्येक गांव में जाकर दूध व सब्जी को बाजार में नही ले जाने का आग्रह किया जा रहा है। सोमवार को छीनोद में रामगढ़ रोड पर किसानों ने सड़क पर दूध बहाया तथा सब्जियां फैंकी। इस दौरान कई किसान मौजूद रहे।
परिचय सम्मेलन होगा
बारां. पोरवाल समाज बारां की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की दूसरी बैठक अध्यक्ष शम्भूदयाल गुप्ता बोहत की अध्यक्षता में समाज के नोहरे में हुई। मंत्री ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि बैठक में समाज के पुराने पदाधिकारियों द्वारा चार्ज में पूरे कागजात नहीं सौंपने पर चर्चा हुई। कार्यकारिणी सदस्यों ने अध्यक्ष को अधिकार दिया कि सम्पर्क कर जल्द ही मूल कागजात हासिल करें अन्यथा समाज की जनरल बैठक बुलाकर यह प्रकरण उसमें रखे। वार्षिक सदस्यता तथा नए भवन निर्माण में सहयोग करने से वंचित रहे लोगों से शीघ्र सम्पर्क करने पर निर्णय हुआ। समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का परिचय सम्मेलन सितम्बर माह में आयोजित करने का भी प्रस्ताव लिया गया। बैठक में समाज के पुराने भवन की सफेदी तथा अन्य जरूरी निर्माण करने पर भी चर्चा हुई। बैठक में पूर्व अध्यक्ष भंवर लाल पोरवाल, पूर्व उपाध्यक्ष राजेन्द्र पोरवाल, पूर्व कोषाध्यक्ष शम्भूदयाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष ज्योति प्रकाश गुप्ता, बंशीधर गुप्ता, सह मंत्री कपिल पोरवाल, राजेन्द्र रेलावन, सत्यनारायण सोई, नेमीचंद पोरवाल, भानु पोरवाल, हेमन्त गुप्ता, जयप्रकाश बड़ौदा, रामेश्वर गुप्ता आदि ने भाग लिया।
अहीर समाज की बैठक
बारां. श्रीकृष्ण अहीर समाज की बैठक रविवार को मेलखेड़ी रोड स्थित युग निर्माण स्कूल परिसर में हुई। बैठक में समाज की एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया गया। समाज के कौशल किशोर ने बताया कि बैठक में समाज के प्रतिष्ठित वरिष्ठ जन एवं युवाओं ने समाज को एक मंच पर लाने को लेकर विचार-विमर्श किया। बैठक में विष्णु, सुन्दरलाल, योगेश कुमार, सुधीर, भूपेन्द्र, कपिल, जीतू, भूपेन्द्र व सोनू आदि युवाओं ने प्रकट किए।
(पत्रिका संवाददाता)

Home / Baran / किसानों की कर्ज माफी को लेकर, दूध व सब्जियां सड़क पर फेंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो