scriptदहेज को लेकर प्रताडि़त व मारपीट कर हमेशा छोडऩे की धमकी देते रहते थे ,विषाक्त खाने से विवाहिता की मौत | Married woman dies after consuming food | Patrika News
बारां

दहेज को लेकर प्रताडि़त व मारपीट कर हमेशा छोडऩे की धमकी देते रहते थे ,विषाक्त खाने से विवाहिता की मौत

विषाक्त खाने से विवाहिता की मौतसीसवाली. थाना क्षेत्र के तिसाया गांव निवासी एक विवाहिता की विषाक्त के सेवन के बाद उपचार दौरान सोमवार को कोटा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रकरण दर्ज करवाया है। थानाधिकारी रतन सिंह भाटी ने बताया कि विवाहिता मिथिलेश (30) पत्नी श्यामस्वरूप मीणा ने विषाक्त का सेवन कर लिया था।

बारांFeb 19, 2020 / 05:35 pm

Shivbhan Sharan Singh

Married woman dies after consuming food

Married woman dies after consuming food

विषाक्त खाने से विवाहिता की मौत
सीसवाली. थाना क्षेत्र के तिसाया गांव निवासी एक विवाहिता की विषाक्त के सेवन के बाद उपचार दौरान सोमवार को कोटा के निजी अस्पताल में मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पुलिस प्रकरण दर्ज करवाया है। थानाधिकारी रतन सिंह भाटी ने बताया कि विवाहिता मिथिलेश (30) पत्नी श्यामस्वरूप मीणा ने विषाक्त का सेवन कर लिया था। उसे उपचार के लिए यहां से सोमवार को ही कोटा रैफर कर दिया गया था। जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया था, रात को उसका उपचार दोरान दम टूट गया था। जिसके शव को मंगलवार को सीसवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। मृतका के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बेटी की शादी २४ जून २०१२ को तिसाया निवासी श्यामस्वरूप मीणा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग मृतका को मानसिक रूप से दहेज को लेकर प्रताडि़त व मारपीट कर हमेशा छोडऩे की धमकी देते रहते थे। लगभग २० दिन पहले दामाद श्यामस्वरूप के साथ मेरी बेटी मिथलेश श्यामगढ़ मध्यप्रदेश से छोडऩे गांव आया तो मेरी बेटी को गांव से कुछ किलोमीटर दूर आंकेडी गांव के रोड पर ही छोड़ कर चला गया। जिसने फोन कर के परिजनों को बताया तो मेरा बेटा मोटरसाइकिल से उसे लेने आंकेडी से अपने गांव थामली लाया। उसके दो-तीन दिन बाद मेरी बेटी के पास दामाद का फोन आया और बोला या तो तिसाया आजा नहीं तो मैं तुझे तलाक दे दूंगा। जब मुझे यह बात पता लगी तो वैवाहिक सम्बन्धों को बचाने के लिए बेटी को तिसाया ससुराल में छोडऩे के लिए बड़े बेटे जितेंद्र को मोटरसाइकिल लेकर भेजा, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे बीच रास्ते से वापस लौटा दिया। उसी रात को आठ-नौ बजे दामाद आया तथा मेरी बेटी को जबरदस्ती से साथ ले गया। दामाद श्यामगढ़ मध्यप्रदेश में रेल्वे में सेक्शन इन्जीनियर के पद पर कार्यरत है।
दामाद ने दी विषाक्त खाने की सूचना
मृतका के पिता का आरोप है कि सोमवार सुबह दामाद का फोन आया की मिथलेश ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया है, इसे आकर ले जाए। इसके बाद मेरे दोनों बेटे जितेंद व हितेश जीप लेकर सीसवाली अस्पताल गए। जहां मिथलेश की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसको चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बारां रैफर कर दिया। हालत में सुधार नहीं होने के कारण बारां से भी कोटा रैफर कर दिया था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मंगलवार सवेरे मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम करा पीहर पक्ष के लोगों को सौंपा गया। इस मामले की जांच अन्ता के पुलिस उपाधीक्षक जिनेन्द्र जैन करेंगे।
(पत्रिका संवाददाता)

Home / Baran / दहेज को लेकर प्रताडि़त व मारपीट कर हमेशा छोडऩे की धमकी देते रहते थे ,विषाक्त खाने से विवाहिता की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो