script280 कर्मचारी 820 पुलिस कर्मी मतदान करवाने को तैनात, मतदान दल निकल पड़े छबड़ा व मांगरोल में चुनाव करवाने | municipal election, nikay chunav 2019, chabda nikay, mangrol nikay chu | Patrika News
बारां

280 कर्मचारी 820 पुलिस कर्मी मतदान करवाने को तैनात, मतदान दल निकल पड़े छबड़ा व मांगरोल में चुनाव करवाने

280 कर्मचारी 820 पुलिस कर्मी मतदान करवाने को तैनात, मतदान दल निकल पड़े छबड़ा व मांगरोल में चुनाव करवाने
बारां. जिले की छबड़ा व मांगरोल नगर पालिकाओं के चुनाव को लेकर आज यहां मिनी सचिवालय से मतदान दल गंतव्य के लिए रवाना हुए। जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र सिंह राव ने बताया कि मांगरोल व छबड़ा में शनिवार को आयोजित होने वाले निकाय चुनाव के लिए मतदान टोलियां को रवाना करने से पूर्व मतदान कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। छबड़ा व मांगरोल नगर पालिकाओं के 35 – 35 वार्डों में चुनाव होंगे।

बारांNov 15, 2019 / 04:13 pm

Shivbhan Sharan Singh

nikaychunavchabdamangrol

nikaychunavchabdamangrol

280 कर्मचारी 820 पुलिस कर्मी मतदान करवाने को तैनात, मतदान दल निकल पड़े छबड़ा व मांगरोल में चुनाव करवाने

बारां. जिले की छबड़ा व मांगरोल नगर पालिकाओं के चुनाव को लेकर आज यहां मिनी सचिवालय से मतदान दल गंतव्य के लिए रवाना हुए।
जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र सिंह राव ने बताया कि मांगरोल व छबड़ा में शनिवार को आयोजित होने वाले निकाय चुनाव के लिए मतदान टोलियां को रवाना करने से पूर्व मतदान कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। छबड़ा व मांगरोल नगर पालिकाओं के 35 – 35 वार्डों में चुनाव होंगे। शनिवार सुबह 7 से शाम को 5 बजे तक मतदान प्रक्रिया की जाएगी। छबड़ा में 17 हजार 919 वही मांगरोल में 20 हजार 939 मतदाता मतदान का प्रयोग करेंगे।
उन्होंने बताया कि छबड़ा में 6 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। वही मांगरोल में 10 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल मानते हुए वहां पर सुरक्षा की पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान करवाने के लिए 280 कर्मचारियों की तैनाती की गई है।
निकाय चुनाव को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक डा.ॅ रवि ने बताया कि जिले की दोनों नगर पालिकाओं में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए करीब 820 पुलिसकर्मियों व अधिकारियों की तैनाती की गई है। सुरक्षा के दृष्टिगत मोबाइल पेट्रोलिंग गाडिय़ां भी तैनात की गई हैं। वहीं कई जगह नाके लगाए गए हैं। जहां पर कोई बाहर का व्यक्ति प्रवेश न कर सके उसकी जांच की जा रही है। इसी के साथ संवेदनशील मतदान केंद्रों व उनकी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। दोनों नगर पालिकाओं में 16 मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है।
बारां. जिले के शेरगढ़ इलाके में पहली बार बीस फीट लम्बा एक दैत्याकार अजगर नजर आया। अजगर की लम्बाई और चौडाई किसी दैत्य से कम नजर नहीं आ रही थी। जिसने भी इस अजगर को देखा उसका मुंह खुला का खुला रह गया। दरअसल शेरगढ़ के जंगल से निकल कर यह अजगर गांव के पास आ गया। ज्यों ही यह लोगों ने देखा इसे देखने को भीड जुट गई। लोग इसकी लम्बाई देख कर हतप्रभ थे। गांव में यह अजगर किसी जानवर को खाने की फिराक में आया था। लेकिन वह संभवत अपना शिकार नहीं कर पाया। इस बीच भीड़ जुट जाने से अजगर सहम गया। वह धीरे -धीरे छुपता छुपाता जंगल की तरफ निकल गया। जिलें के शेरगढ़ गांव के पास एक बीस फ ीट लम्बा अजगर दिखने से गांव मे अफरातफरी मच गई। गांव के निकट देर रात लोगों को 20 फ ीट लम्बा अजगर दिखा। इसके बाद गांव में हडंकप मच गया। अजगर को देखने के लिए गांव के लोगों की भीड़ लग गई। बाद में अजगर जंगल की तरफ निकल गया।
शेरगढ के अभयारण्य में कई खतरनाक अजगर ओर कोबरा सांप सहित अन्य खतरनाक जीव जन्तु हैं। यह कई बार गांव की तरफ आ जाते हंै।

Home / Baran / 280 कर्मचारी 820 पुलिस कर्मी मतदान करवाने को तैनात, मतदान दल निकल पड़े छबड़ा व मांगरोल में चुनाव करवाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो