कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव ने कहा पुलिस विश्वास खो चुकी

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव ने कहा पुलिस विश्वास खो चुकी
कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव ने कहा पुलिस विश्वास खो चुकी

Hansraj Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 09:02:08 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

शहर थाना कोतवाली पुलिस जनता के बीच से अपना विश्वाश खो चुकी है। कोतवाली में सीआई राजेन्द्र मीणा के कार्यभार ग्रहण के साथ ही उनकी कार्यशेली के प्रति लोगो मे काफी आक्रोष है। जनता के प्रति जो व्यवहार पुलिस का होना चाहिए वैसा व्यवहार उन लोगो के

बारां. शहर थाना कोतवाली पुलिस जनता के बीच से अपना विश्वाश खो चुकी है। कोतवाली में सीआई राजेन्द्र मीणा के कार्यभार ग्रहण के साथ ही उनकी कार्यशेली के प्रति लोगो मे काफी आक्रोष है। जनता के प्रति जो व्यवहार पुलिस का होना चाहिए वैसा व्यवहार उन लोगो के प्रति देखने को मिल रहा है जिनके विरुद्ध थाने में प्रकरण दर्ज होते है। यह आरोप सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के सेवादल के प्रदेश सचिव जगदीश पांचाल ने लगाया है।
कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव जगदीश पांचाल ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि कोतवाली पुलिस की इस कार्यशैली से ना केवल आम जनता ही त्रस्त नही है। वरन सत्ताधारी पार्टी के नेता भी त्रस्त है। गत दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भाजपा सरकार में विद्युत विभाग के अधिकारियो के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर पत्र लिखा गया था। जिसमे सीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच के लिए लिखा।
एसपी ने इस मामले में जांच के लिए कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए जिस पर जांच एएसआई ओमप्रकाश को सोपी गयी। सत्ताधारी पार्टी के नेता जगदीश पांचाल ने जांच को लेकर कोतवाली पुलिस के प्रति अविश्वाश जाहिर किया है। पांचाल ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि इस मामले में जो बयान पुलिस ने लिए है। वो अधूरे लिए गये है। इतना ही नही पांचाल ने बताया कि पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना तक नही किया। उन्होंने पुलिस पर मनमर्जी करने का आरोप लगाते हुए एसपी से इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार से करवाने की मांग की है।
पुरानी रंजिश को लेकर धारदार हथियारों से मारपीट
अटरू. कस्बे के हाट चौक में शुक्रवार को प्रात: वाल्मिकी समाज के बडोरा, सांगोद, मोठपुर व गायत्री नगर से आए लोगों ने समाज के ही दो लोगों से धारदार हथियारों से पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट की। इस घटना में दो जने घायल हो गए। एक को बारां रैफर किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अटरू निवासी ओम प्रकाश हरिजन शुक्रवार को प्रात: हाट बाजार में चाय पीने आया था। इतने में मोटर साइकिलों पर सवार होकर हथियार लेकर आए हरिजन समाज के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने बताया कि युवक भागकर एक चाय की होटल में घुस गया तो यह लोग दुकान में भी घुस गए ओर दुकान के अन्दर भी मारपीट की। समाज का ही मंगतीलाल बचाने आया तो उसके साथ भी मारपीट की। घटना के बाद आरोपी मोटर साइकिलों पर सवार होकर भाग गए। घायल ओम प्रकाश हरिजन को बारां रैफर किया है। पुलिस ने मोठपुर के भरत, मोनु बडोरा के रामगोपाल,जमना लाल, सांगोद के राजेन्द्र, गायत्री नगर के भुलिया सहित १०-१२ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच प्रारंभ कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned