scriptप्रशासन की पार्वती में छापामार कार्रवाई, भाग छूटे खननकर्ता | prsasan ki parvati me chapamar | Patrika News
बारां

प्रशासन की पार्वती में छापामार कार्रवाई, भाग छूटे खननकर्ता

प्रशासन ने अचानक छापामार कार्रवाई करते हुए नदी क्षेत्र में हडक़ंप मचा दिया । एसडीएम चंदन दुबे की अगुवाई में हुई कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने नदी में चारों और घेराबंदी कर दी

बारांJan 17, 2019 / 08:08 pm

Ghanshyam

baran

नदी की चारों ओर से की घेराबंदी

खनन माफियाओं में हडक़म्प: नदी की चारों ओर से की घेराबंदी
किशनगंज. पार्वती नदी में बुधवार शाम करीब 5.00 बजे प्रशासन ने अचानक छापामार कार्रवाई करते हुए नदी क्षेत्र में हडक़ंप मचा दिया । एसडीएम चंदन दुबे की अगुवाई में हुई कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने नदी में चारों और घेराबंदी कर दी। इससे खनन कर्ताओं में भारी हडक़ंप मच गया। प्रशासनिक कार्रवाई को देख अवैध रूप से खनन करने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर इधर.उधर भागने लगे। हालांकि चार घंटे चली इस कार्रवाई में एक भी खनन माफि या के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई नहीं कर सका । एसडीएम दुबे के साथ तहसीलदार घनश्याम जोशी, पुलिस थाना अधिकारी धनराज मीणा ,पुलिस जवानों के साथ कार्रवाई में शामिल रहे । उल्लेखनीय है कि पार्वती नदी में हो रहे अवैध खनन को लेकर पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा अधिकारियों को कार्यवाही केलिए आए दिन ज्ञापन दिए जा रहे हैं । ऐसे में प्रशासन ने अचानक पार्वती नदी में बड़ी छापामार कार्रवाई की ।अचानक हुई बड़ी कार्रवाई से खनन माफि या घबरा गए और इधर उधर दौड़ लगाना शुरू कर दिया। ऐसे में कोई पकड़ में नहीं आया।
फिर नदी में छिप गए खनन माफि या
एसडीएम दुबे की अगुवाई में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अचानक की गई इस बड़ी छापामार कार्यवाही के दौरान प्रशासन द्वारा की गई घेराबंदी से घबराए माफि या पार्वती नदी में कई जगह छिप गए। देर शाम हुई कार्रवाई से माफि याओं को अंधेरे का फ ायदा मिल गया। प्रशासन की छापामार कार्रवाई देर शाम तक जारी थी।
& पुलिस जवानों को साथ लेकर नदी क्षेत्र में कार्यवाही की गई है। रास्ता उबड़ खाबड़ होने व अंधेरे के चलते खनन करता हाथ नहीं लगे । चारों ओर से घेराबंदी की गई है सख्त कार्रवाई की जाएगी। चंदन दुबे, एसडीएम किशनगंज
लूट के दोनों अभियुक्त धरे
हरनावदाशाहजी . थाना क्षेत्र के अमृतखेड़ी गांव निवासी जमनालाल गूर्जर के साथ गत दिनों दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को मध्यप्रदेश के डीस्याखेडी के जंगल से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उनसे सोने की मुरकियां बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है।
थानाधिकारी संपत सिंह राणावत ने बताया कि सक्रांति के दिन पड़ौस के गांव पत्नी के साथ जा रहे जमनालाल गूर्जर पर हमला कर कानों से सोने की मुरकियां तोडकर दो जने लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इनकी पहचान होने पर जमनालाल ने नामजद प्रकरण दर्ज कराया था। उनकी अगुवाई में गठित पुलिस टोली ने मध्यप्रदेश के डीस्याखेडी के जंगलों में दबिश देकर झालावाड जिले के खेरखेडा निवासी धीरप गूर्जर व गजरा गूर्जर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
————————

Home / Baran / प्रशासन की पार्वती में छापामार कार्रवाई, भाग छूटे खननकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो