सूने मकान में 15 लाख की चोरी.पुलिस नींद में, चोरों का जागरण

Shivbhan Sharan Singh

Publish: Apr, 17 2018 05:08:03 PM (IST)

Baran, Rajasthan, India
सूने मकान में 15 लाख की चोरी.पुलिस नींद में, चोरों का जागरण

छबड़ा. चोरों के हौसले बुलंद हैं और वे पुलिस की गश्त व्यवस्था के दावों को धता बता कर आए दिन वारदातें कर रहे है।

छबड़ा. कस्बे में चोरी की वारदातें थम नहीं रही। यहां चोरों के हौसले बुलंद हैं और वे पुलिस की माकूल सुरक्षा व गश्त व्यवस्था के दावों को धता बता कर आए दिन वारदातें कर रहे है। जिससे लोगों में रोष है। ऐसा लगता है कि चोर रात भर जागरण करते हैं एवं आमजन की सुरक्षा करने वाली पुलिस नींद में है। क्योंकि व्यस्तम इलाकों व मुख्य मार्गों पर वारदातें होना यही दर्शाता है।
रविवार रात भी अज्ञात चोर जोगी मोहल्ले में स्थित जनरल स्टोर व्यवसायी प्रदीप साहू के मकान के ताले तोड़ कर दो लाख रुपए से अधिक की नकदी एवं करीब 13 लाख रुपए के सोने व चांदी के जेवर चुरा ले गए। वारदात के समय साहू का परिवार गुगोर में स्थित बीजासन माता मंदिर पर आयोजित जागरण कार्यक्रम में गया था और पीछे से चोरों ने सूने मकान में वारदात को अंजाम दे दिया। साहू ने बताया कि चोर मकान की गली में मुख्य चैनल गेट पर लगे तीन ताले तोड़ कर अंदर घुसे तथा दुमंजिला मकान के तीन चार कमरों के ताले तोड़ कर समूचे कमरें खंगाल डाले एवं उसके चार परिवारों के अलमारियों में रखे 2 लाख रुपए से अधिक नकदी एवं करीब 13 लाख रुपए के सोना व चांदी के आभूषण चुरा ले गए। जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी है। पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप हापावत ने भी मौका देखा एवं सीआई को तत्काल चोरी की वारदात का सुराग लगाने के निर्देश दिए।
दो घंटे में कर गए काम तमाम
साहू के अनुसार इन दिनों त्यौहारी सीजन के चलते उसका परिवार रात को देर में दुकानें बंद कर 12 बजे माता के जागरण में गुगोर गया था। रात ढाई बजे वापस आकर दुकान की शटर खोली तो पीछे के चैनल गेट से लोगों की भगदड़ की आवाज सुनाई दी। पीछे जाकर देखा तो लोग भाग चुके थे। घर में जाकर देखा तो समूचे कमरों के सामान बिखरे पड़े थे।
पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप
इससे पूर्व भी कस्बे में लाखों रुपए की नकदी, जेवरात एवं घरेलू सामानों की चोरी की वारदातें हो चुकी है, लेकिन पुलिस सुराग लगाने में असफल साबित हुई है। लगातार हो रही वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिंह लग गया है। लोगों का कहना है कि चोर आए दिन सूने मकानों व दुकानों को निशाना बना रहे हैऔर पुलिस पूरी तरह निष्क्रिय बनी हुई है।
रैकी कर बनाया निशाना
पुलिस का मानना है कि चोरों द्वारा रैकी कर वारदात को अंजाम दिया गया है। चोर दुकानदार पर नजर रखे हुए थे तथा उसके परिवार के जाते ही मकान में घुस गए।
& -चोरों ने पूरी निगरानी कर वारदात को अंजाम दिया लगता है। मकान सूना था। वारदात में लोकल चोर गिरोह का हाथ होने की संभावना है। टीम बना कर वारदात का सुराग लगाने के निर्देश दिए है। लोगों से अपील है कि वे अपने मकानों को सूने नहीं छोड़ें और सतर्कता बरतें।
प्रदीप हापावत, पुलिस उपाधीक्षक छबड़ा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned