scriptथमेगी वाहनों की चोरी, होगी चकाचक सफाई | Theft of theft vehicles | Patrika News
बारां

थमेगी वाहनों की चोरी, होगी चकाचक सफाई

जिला चिकित्सालय में करोड़ों की लागत से विभिन्न निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही साफ-सफाई, वाहन पार्किंग व्यवस्थाओं में बदलाव किया जा रहा है। इसके अ

बारांFeb 01, 2018 / 11:00 pm

Shivbhan Sharan Singh

baran

Theft of theft vehicles

बारां. जिला चिकित्सालय में करोड़ों की लागत से विभिन्न निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही साफ-सफाई, वाहन पार्किंग व्यवस्थाओं में बदलाव किया जा रहा है। इसके अलावा अब कुछ दिनों बाद मरीजों को चिकित्सालय परिसर में ही अल्पाहार की सुविधा मिलेगी। इन सबके लिए जिला चिकित्सालय की मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी (एमआरएस) की ओर से टैंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई तथा केन्टीन व वाहन साइकिल स्टैंड के लिए कार्यादेश भी जारी कर दिए गए है। कुछ दिनों बाद सफाई कार्य के आदेश भी दे दिए जाएंगे। इससे एमआरएस की आय में वृद्धि होगी।
केन्टीन के लिए मारामारी
जिला चिकित्सालय परिसर में नवनिर्मित व्यवस्थित केन्टीन संचालन के लिए लोगों ने खूब रुचि दिखाई। आपसी प्रतिस्पद्र्धा की स्थिति बनती गई तो केन्टीन की दर भी बढ़कर लाखों में पहुंच गई। टैंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबसे अधिक दर भरने वाली फर्म को नौ लाख 60 रुपए का कार्यादेश दिया गया है। केन्टीन पर चाय, कॉपी, नाश्ता, कचौरी, समोसा , बिस्कुट आदि बेचे जा सकेंगे।
सवा आठ लाख में स्टैंड
जिला चिकित्सालय में तीन स्थानों पर वाहन साइकिल स्टैंड संचालित किए जा रहे हैं। तीनों जगह वाहन साइकिल स्टैंड के लिए आठ लाख 25 हजार 525 रुपए में शहर की एक फर्म को कार्यादेश दिया गया है। नई फर्म आगामी नौ फरवरी से काम संभालेंगी।
तो बढ़ा देंगे एक वर्ष
एमआरएस की बैठक में किए गए निर्णय के अनुसार अब जिला चिकित्सालय की ओर से विभिन्न कार्यों के लिए बार-बार टैंडर नहीं कराने का प्रयास किया जाएगा। संवेदक फर्म की ओर से संतोषप्रद सेवा दी जाती रहती है तो समीक्षा के बाद उसी फर्म की कार्यावधि आगामी एक वर्ष के लिए और बढ़ा दी जाएगी।
सफाई की भी बढ़ गई राशि
चिकित्सालय की साफ-सफाई व्यवस्था के लिए भी टेंडर कर लिए गए हैं। इसकी टैंडर प्रक्रिया में चार फर्मों ने भाग लिया था, लेकिन सबसे कम दर पर सेवा देने वाली फर्म को कार्यादेश दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि सबसे कम दर करीब नौ लाख रुपए बताई जा रही है। संवेदक फर्म को नए आउटडोर समेत दोनों चिकित्सालय भवनों एवं परिसर की सफाई रखनी होकेन्न व साइकिल स्टैंड के लिए संवेदक फर्म को कार्यादेश जारी कर दिए गए है।

Home / Baran / थमेगी वाहनों की चोरी, होगी चकाचक सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो