scriptतीसरी आंख करने लगी निगरानी, फिर भी खुले हैं दरवाजे | Third eye-eyed monitor, still open | Patrika News
बारां

तीसरी आंख करने लगी निगरानी, फिर भी खुले हैं दरवाजे

कस्बाथाना. जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे पुलिस प्रशासन ने भयमुक्त मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली है।

बारांApr 18, 2019 / 06:47 pm

Mahesh

baran

कस्बाथाना. जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे पुलिस प्रशासन ने भयमुक्त मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली है।

कस्बाथाना. जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे पुलिस प्रशासन ने भयमुक्त मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। पुलिस प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्र में पूरी तरह सक्रिय होकर नाकाबंदी शुरू कर दी है।

 

फिर भी कई मार्ग ऐसे हैं जो अब भी खुले हैं। पुलिस उप अधीक्षक राजा राम ने बताया कि कस्बे के बायपास पर अस्थाई चौकी बनाकर सघन जांच कर सतर्कता बरती जा रही है। मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करने वाले दो पहिया ,चार पहिया वाहनों की सघन जांच कर रिकॉर्ड तैयार करने के साथ.साथ अस्थाई चौकी पर दो सीसीटीवी कैमरे लगा कर अब चौबीसों घंटे कैमरा से निगरानी की जा रही है ।

 

प्रत्येक वाहन पर कैमरों से नजर रखी जा रही है । क्षेत्र में होने वाली अवैध गतिविधियां शराब पैसों और संदिग्ध लोगों पर पूरी तरह नजर बनाई हुई है । उपाधीक्षक ने बताया कि चुनाव क़ो लेकर कौताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी अस्थाई चौकी पर सभी संसाधन उपलब्ध करवाकर मौसम की मार को ध्यान रखकर उन्हें संसाधन उपलब्ध करवाए गए हैं। हाईवे से गुजरने वाले वाहनों की भी रिपोर्ट तैयार का जा रही है।

 

अन्य मार्ग खुले
कस्बे के हाइ-वे को भले ही कैमरे की निगरानी में रखकर सीमा सील कर दी गई हो लेकिन मध्य प्रदेश से आने वाले क्षेत्र के अन्य मार्ग पूरी तरह खुले हुए हैं। असामाजिक तत्व अपराधिक प्रवृत्ति के लोग इन मार्गो को अपना कर अवैध गतिविधियों करने व शराब तस्करी करने में लगे हैं ।

 

पूर्व में कस्बे में आए जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को इस बारे में अवगत करवाया गया था उन्होंने आश्वासन देकर इन मांगों को भी सील करवाने की बात कही थी लेकिन अभी तक यह मार्ग सील नहीं किए गए है ।

 

यहां खुले हैं मार्ग
कस्बे से मझोला से होते हुए सेजवार कार्या कोलारस क़ो एक मार्ग पूरी तरह खुला हुआ है । दूसरी ओर ओगाड भगवानपुरा से होते हुए लेवा खैरौना से भी उक्त मार्ग पूरी तरह खुले हैं। रात क़ो लोग अवैध गतिविधियों में इन मार्गो का उपयोग कर रहे हैं ।आपराधिक लोग आसानी से इन मार्गों के माध्यम से राजस्थान सीमा में प्रवेश कर रहे हैं । उक्त मार्ग अभी तक पुलिस की नजर से बचे हुऐ हंै जिससे आपराधिक लोगो की इन मार्गों पर पूरी तरह नजर बनी हुई है ।

Home / Baran / तीसरी आंख करने लगी निगरानी, फिर भी खुले हैं दरवाजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो