सावधान .. पिकनिक स्थलों पर जाएं तो खतरे से रहें संभलकर भड़का प्रपात में बहे तीसरे युवक का शव निकाला,एक अन्य की पहले हो चुकी मौत

Shiv Bhan Singh | Publish: Aug, 14 2019 03:49:41 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

भंवरगढ़ . क्षेत्र के भड़का प्रपात झरने पिकनिक मनाने आए लोगों में से बहे तीन युवकों में से तीसरे युवक का भी शव रेस्क्यु टीम ने बुधवार को निकाल दिया। यह हादसा सोमवार शाम को हुआ था। रेस्क्यु टीम ने प्रपात की दह में लगातार तलाश की और बुधवार6.45 बजे मुकेश पुत्र छीतर लाल जाति मीणा उम्र 35 साल के शव को खोज निकाला।

सावधान .. पिकनिक स्थलों पर जाएं तो खतरे से रहें संभलकर

भड़का प्रपात में बहे तीसरे युवक का शव निकाला,एक अन्य की पहले हो चुकी मौत

भंवरगढ़ . क्षेत्र के भड़का प्रपात झरने पिकनिक मनाने आए लोगों में से बहे तीन युवकों में से तीसरे युवक का भी शव रेस्क्यु टीम ने बुधवार को निकाल दिया। यह हादसा सोमवार शाम को हुआ था। रेस्क्यु टीम ने प्रपात की दह में लगातार तलाश की और बुधवार 6.45 बजे मुकेश पुत्र छीतर लाल जाति मीणा उम्र 35 साल के शव को खोज निकाला। थाना प्रभारी नंद सिंह राजावत ने बताया कि बारां सदर थाना क्षेत्र के चौकी बोरदा गांव निवासी तीन जने सोमवार को भड़का प्रपात पर नहाते वक्त पैर फिसल जाने के कारण पानी के बहाव में बह गए थे । इनमें से मौके पर मौजूद रामपुरिया विलास गढ़ के ग्रामीणों ने एक जने नरेंद्र सुमन को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था जब कि सदर थाना बारा के चौकी बोरदा गांव निवासी हरीश पुत्र चतर जाति मीणा उम्र 30 वर्ष व मुकेश पुत्र छीतर लाल जाति मीणा उम्र 35 साल जरने के पानी में बह गए थे। मंगलवार को बारा से आए दो रेस्क्यू दल के जवानों ने भड़का प्रपात के झरने की एक चट्टान के नीचे से हरीश मीणा के शव को बाहर लिया था वही दूसरे युवक मुकेश मीणा के शव को बुधवार प्रात निकाला। शव भड़का प्रपात के नीचे बहने वाले देह में जाकर फंस गया था। थाना प्रभारी राजावत ने बताया कि मुकेश मीणा के शव का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है । ज्ञात हो कि सोमवार को स्कॉर्पियो गाड़ी से चौकी बोरदा निवासी 9 जने यहां पिकनिक मनाने आए थे । इस दौरान झ्रने में नहाते समय यह हादसा हो गया था।
सुरक्षा के इंतजाम नहीं
क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के दिनों में यहां भड़का प्रपात की चट्टानों पर भारी फिसलन रहती है । ऐसे में यहां सुरक्षा के किसी प्रकार के इंतजाम नहीं होने के कारण हमेशा दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है । ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से बरसात के दिनों में पर्यटक स्थलों पर ऐसे हादसों को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम रखने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned