script आठ मस्जिदों से 12 लाउडस्पीकर उतरवाए, मौलाना समेत नौ के खिलाफ एफआईआर | 12 loudspeakers removed from eight mosques, FIR filed against nine inc | Patrika News

आठ मस्जिदों से 12 लाउडस्पीकर उतरवाए, मौलाना समेत नौ के खिलाफ एफआईआर

locationबरेलीPublished: Dec 11, 2023 02:44:12 pm

Submitted by:

Avanish Pandey

बरेली। धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर बिना अनुमति तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने वालों के खिलाफ जिले में सोमवार सुबह पांच से सात बजे तक अभियाल चलाया गया। इस दौरान फरीदपुर, आंवला, शेरगढ़, मीरगंज, बहेड़ी और नवाबगंज में 12 लाउडस्पीकर मस्जिदों से उतरवाए गए। मौलाना समेत नौ के खिलाफ संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज की गई।

speaker.jpg
फरीदपुर में चलते मिले सबसे ज्यादा चार लाउडस्पीकर

फरीदपुर में मो भूरे खां गौटिया और नूरी मस्जिद पर बिना अनुमति तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजते पाए गए। जिसे ताहिर, मंजूर अली और मुतावल्ली गुलशेर बजा रहे थे। पुलिस ने चारों लाउडस्पीकरों को उतरवाकर कब्जे में लिया और मुकदमा दर्ज किया। आंवला में मो नालापार कस्बा और मस्जिद से पुलिस ने दो लाउडस्पीकर कब्जे में लेकर मौलाना रजा हुसैन और असगर खां के खिलाफ कार्रवाई की। शेरगढ़ के ग्राम इस्लामनगर स्थित जामा मस्जिद पर इमाम मुब्बसिर बिना अनुमति के तेज आवाज में तीन लाउस्पीकर बजा रहे थे। पुलिस ने कब्जे में लेकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की।
संबंधित थानों में पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

मीरगंज में कस्बा व अंडरपास के पास स्थित कपूर ताल वाली मस्जिद पर मौलाना साबिर हुसैन तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाते मिले। पुलिस ने कब्जे में लेकर कार्रवाई की। बहेड़ी में मो शाहजी नगर मियां वाली मस्जिद पर मो अय्यूब मस्जिद पर बिना अनुमति के लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजा रहे थे। उनके खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की। उधर, नवाबगंज के ग्राम गरगईया में छोटी मस्जिद के मौलाना गुलाम साबिर लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजा रहे थे। पुलिस ने कब्जे में लेकर मुकदमा दर्ज किया।

ट्रेंडिंग वीडियो