scriptसेंट्रल जेल से रिहा हुए 245 कैदी, बोले गणतंत्र दिवस पर मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा- देखें वीडियो | 245 prisoners released from central jail by Yogi Gov on Republic Day | Patrika News
बरेली

सेंट्रल जेल से रिहा हुए 245 कैदी, बोले गणतंत्र दिवस पर मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा- देखें वीडियो

इस बार का गणतंत्र दिवस सेंट्रल जेल के 245 कैदियों और उनके परिजनों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया।

बरेलीJan 27, 2019 / 09:11 am

Bhanu Pratap

245 prisoners released from central jail by Yogi Gov on Republic Day

सेंट्रल जेल से रिहा हुए 245 कैदी, कैदी बोले गणतंत्र दिवस पर मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा- देखें वीडियो

बरेली। सेंट्रल जेल में बंद आजीवन कारवास की सजा काट रहे बंदियों ने कभी सोचा भी न होगा कि उनको जेल से रिहाई मिल जाएगी। लेकिन इस बार का गणतंत्र दिवस सेंट्रल जेल के 245 कैदियों और उनके परिजनों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर गणतंत्र दिवस पर सेंट्रल जेल में सजा काट रहें 245 कैदियों की सजा माफ़ करते हुए उन्हें जेल से आजादी दे दी गई। जेल से रिहाई की खबर लगते ही बंदियों के घर वाले सुबह से ही जेल गेट पर अपनो का इंतजार कर रहे थे। सेंट्रल जेल से कैदियों के बाहर आने पर सभी ख़ुशी से झूम उठे।
उम्र कैद की सजा काट रहे थे
बरेली की सेंट्रल जेल में सालों से बंद 245 कैदियों के लिए गणतंत्र दिवस एक नई सुबह हुई है। ये 245 कैदी अब बाकी का जीवन अपनों के बीच गुजारेंगे। कोई कैदी 20 साल से तो कोई 22 साल से जेल में बंद था। तमाम तो ऐसे कैदी थे जो अपने भाइयों या अन्य परिजनों के साथ जेल की सजा काट करे रहे थे। इन बंदियों ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो जीते जी जेल से बाहर निकल पाएंगे । जो भी 245 बंदी जेल से बाहर निकले हैं वह किसी ना किसी जुर्म में आजीवन सजा काट रहे थे। जेल से छूटने पर कैदियों ने कहा कि ये उनके जीवन की सबसे बड़ी ख़ुशी है और वो लोगों से अपील करते है कि कोई भी अपराध न करें क्योकि इससे पूरे परिवार को परेशान होना पड़ता है।
मुख्यधारा से जुड़ें कैदी

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से गणतंत्र दिवस के मौके पर आजीवन सजा के बंदियों की सजा माफ करते हुए रिहा किया गया है। बरेली की सेंट्रल जेल के प्रभारी जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर ने बताया कि शासन के आदेश पर जेल से 245 कैदियों को आजाद किया गया है।सरकार की मंशा है कि इन बंदियों को भी समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए ताकि यह जीवन के कुछ पलों को अपनों के साथ बिता सकें।

Home / Bareilly / सेंट्रल जेल से रिहा हुए 245 कैदी, बोले गणतंत्र दिवस पर मिला जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो