बरेली से जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं, 900 रूपये में होगा लखनऊ-दिल्ली का सफर

बरेली से जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं, 900 रूपये में होगा लखनऊ-दिल्ली का सफर

suchita mishra | Publish: Nov, 10 2018 04:18:59 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 04:19:00 PM (IST) Bareilly, Bareilly, Uttar Pradesh, India

जेट एयरवेज का 72 सीटर विमान यहाँ से दिल्ली और लखनऊ को उड़ान भरेगा।

बरेली। बरेली से हवाई सफर का सपना अभी फिलहाल सपना ही बना हुआ है। कुछ महीने पहले तत्कालीन कमिश्नर ने दीपावली पर हवाई सफर शुरू कराने का दावा किया था लेकिन काम न पूरा होने के कारण और एनओसी न होने के कारण दीपावली पर उड़ान शुरू नहीं हो पाई। प्रशासन ने जल्द उड़ान शुरू कराने के लिए समन्वय बैठक बुलाई है बैठक में वायुसेना और केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से शीघ्र एनओसी लेने की रणनीति बनेगी। निदेशक नागरिक उड्डयन सूर्यपाल गंगवार ने भी बरेली पहुंच कर नाथ नगरी टर्मिनल का जायजा लिया और 26 जनवरी तक काम पूरा कराने पर जोर दिया। जिसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार से भी मुलाकात की और वायुसेना और केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय से एनओसी दिलाने का आग्रह किया। एनओसी मिलने के बाद कम से कम तीन माह में निर्माण कार्य पूरा हो पाएगा।

जेट एयरवेज कराएगा सफर

नाथ नगरी एयर टर्मिनल से हवाई सेवा शुरू कराने की जिम्मेदारी निजी कम्पनी जेट एयरवेज को दी गई है। जेट एयरवेज का 72 सीटर विमान यहाँ से दिल्ली और लखनऊ को उड़ान भरेगा। बरेली से लखनऊ और दिल्ली का सफर महज 40 से 45 मिनट में पूरा होगा और इसके लिए 900 रूपये किराया निर्धारित किया गया है। हालाँकि अभी किराए में फेरबदल भी हो सकता है। जेट एयरवेज जरूरत के हिसाब से एयर क्राफ्ट की संख्या तय करेगी।

बीजेपी सरकार ने किया नाथनगरी एयर टर्मिनल

बरेली से हवाई सेवा शुरू कराने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 को गौतमबुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास एयरफोर्स के त्रिशूल एयरबेस के पास किया था। एयरपोर्ट के लिए 14 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना था लेकिन जमीन अधिग्रहित न हो पाने के कारण इसका निर्माण अटका हुआ था। अखिलेश सरकार में एक बार फिर इस दिशा में कोशिश जारी हुई और जमीन का अधिग्रहण किया गया और यहाँ पर एयर पोर्ट बनने की कोशिश परवान चढ़ी। जिसके बाद अब योगी सरकार में इसे बनाने का काम चल रहा है। योगी सरकार में इस एयरपोर्ट का नाम भी बदल गया है अब इसे नाथ नगरी एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। यहाँ से हवाई उड़ान के लिए त्रिशूल एयरबेस के रनवे का प्रयोग होगा।

Ad Block is Banned