scriptमणिपुर, मिजोरम, कामाख्या घुमाने के नाम पर बैंक प्रबंधक से 4.25 लाख की ठगी, टूर पैकेज वालों से रहें सावधान | Patrika News
बरेली

मणिपुर, मिजोरम, कामाख्या घुमाने के नाम पर बैंक प्रबंधक से 4.25 लाख की ठगी, टूर पैकेज वालों से रहें सावधान

इज्जतनगर क्षेत्र की महिला बैंक प्रबंधक से लखनऊ की टूर ट्रिप कंपनी के प्रोपराइटर ने 4 लाख 25 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली।

बरेलीMay 31, 2024 / 10:34 am

Avanish Pandey

बरेली। इज्जतनगर क्षेत्र की महिला बैंक प्रबंधक से लखनऊ की टूर ट्रिप कंपनी के प्रोपराइटर ने 4 लाख 25 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। बैंक प्रबंधक से पैसे लेने के बाद भी वापसी के टिकट नहीं दिए। बैंक प्रबंधक की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।
एसबीआई की कुतुबखाना शाखा में हैं प्रबंधक
मिनी बाइपास के निकट ग्रीन सिटी निवासी पूनम गौतम भारतीय स्टेट बैंक की कुतुबखाना शाखा में प्रबंधक हैं। उनका कहना है कि बैंक की तरफ से चार साल बाद उन्हें टूर पैकेज की सुविधा प्रदान की जाती है। फरवरी में लखनऊ के द यूनिवर्सल ट्रिप के प्रोपराइटर गोपाल गुप्ता ने उनसे संपर्क कर आकर्षक टूर पैकेज का ऑफर दिया। इसके बाद उन्होंने 20 से 31 मई तक उत्तर पूर्व भारत घूमने के लिए टूर पैकेज फाइनल किया। 25,000 रुपये एडवांस भी दे दिए।
शाखा प्रबंधक का फोन उठाना भी कर दिया बंद
उन्होंने टिकट के नाम पर दो लाख रुपये उसके खाते में डाले। बाद में उसने एक लाख रुपये और लिए। 11 मई को उसने कोलकाता जाने के लिए दो टिकट दिए, लेकिन वहां से वापसी का टिकट नहीं दिया। इसके बाद बहाना करके गोपाल गुप्ता ने एक लाख रुपये और ले लिए। इस तरह 4 लाख 25 हजार रुपये उसके पास पहुंच गए। इसके बाद भी उसने पूरे टिकट व वॉउचर नहीं दिए। फोन उठाना भी बंद कर दिया।
आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट हुई दर्ज
जानकारी करने पर पता चला कि गोपाल गुप्ता इसी तरह लोगों के साथ ठगी करता है। फोन न उठाने पर शाखा प्रबंधक ने 19 मई को टूर निरस्त करने का मेसेज किया। इसके बाद उसे ई-मेल किया। काफी कहने के बाद 20 मई को उसने टिकट निरस्त कराए, लेकिन उसके पैसे नहीं लौटाए। शाखा प्रबंधक का कहना है कि गोपाल गुप्ता ने इसी तरह से और लोगों को भी ठगा है। इज्जतनगर पुलिस ने गोपाल गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

Hindi News/ Bareilly / मणिपुर, मिजोरम, कामाख्या घुमाने के नाम पर बैंक प्रबंधक से 4.25 लाख की ठगी, टूर पैकेज वालों से रहें सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो