scriptट्रिपल तलाक बिल पर सबकी निगाह, लोकसभा में बहस के पहले बरेलवी उलेमाओं ने कांग्रेस से की बड़ी मांग | Barelvi ulema demanded support from Congress on triple talaq bill | Patrika News
बरेली

ट्रिपल तलाक बिल पर सबकी निगाह, लोकसभा में बहस के पहले बरेलवी उलेमाओं ने कांग्रेस से की बड़ी मांग

भाजपा ने अपने सभी सांसदों से 27 दिसंबर को संसद में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है।

बरेलीDec 26, 2018 / 03:14 pm

jitendra verma

बरेली। तीन तलाक पर रोक से संबंधित बिल पर 27 दिसंबर को संसद में बहस होगी। लोकसभा में बहस के बाद इस बिल पर वोटिंग भी हो सकती है जिसके लिए भाजपा ने अपने सभी सांसदों से 27 दिसंबर को संसद में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है। संसद में बहस के पहले ही इस बिल के विरोध के लिए बरेलवी उलेमाओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से साथ माँगा है। ऑल इण्डिया तंजीम उलेमा इस्लाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन और रज़ा एकेडमी मुंबई के चेयरमैन सईद नूरी ने राहुल गांधी के सलाहकार अहमद पटेल से दिल्ली में मुलाकात कर समर्थन न करने का पत्र सौपा। शहाबुद्दीन ने बताया कि अहमद पटेल ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कांग्रेस मुस्लिमों के साथ है।
Barelvi ulema demanded support from Congress on triple <a  href=
talaq bill” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/12/26/img-20181226-wa0018_3888390-m.jpg”>राजयसभा में नहीं पास हुआ था बिल

तीन तलाक पर कानून बनाने को लेकर लाया गया बिल 28 दिसंबर 2017 को पास किया गया था लेकिन राजयसभा में 10 अगस्त 2018 को ये बिल पास नहीं हो सका था। राजयसभा ने इसे कुछ संसोधन के साथ वापस कर दिया था। संसोधन के बाद कानून के लिए इस बिल का लोकसभा में पास होना जरूरी है। पहले इसमें जमानत का प्रावधान नहीं था लेकिन अब इसमें इसे जोड़ा गया है। 19 सितंबर 2018 को केंद्र सरकार तलाक बिल पर अध्यादेश ले कर आई थी।
देश की नजर बिल पर

भारतीय जनता पार्टी तीन तलाक पर किसी भी हाल में कानून बनानां चाहती है जिसके लिए लोकसभा में इस बिल पर बहस होगी। इस बिल को लेकर देश भर की निगाह संसद पर होगी। इस बीच बरेलवी उलेमाओं ने कांग्रेस से इस बिल का समर्थन न करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो